Wednesday, September 18, 2024

MP News: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने दिया विवादित बयान- साईं बाबा भगवान नहीं हैं

भोपाल। बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। बागेश्वर धाम सरकार की कथा इन दिनों मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में चल रही है। जबलपुर में कथा के दौरान प्रबुद्ध जनों से चर्चा करते हुए उन्होंने साईं बाबा को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि साईं बाबा भगवान नहीं हैं। साईं बाबा संत या फिर फकीर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं। उन्होंने कहा कि गीदड़ की खाल पहन कर कोई शेर नहीं हो सकता। धीरेन्द्र शास्त्री ने शंकराचार्य की बात का उदाहरण देकर कहा कि शंकराचार्य ने कभी भी साईं बाबा को देवता का दर्जा नहीं दिया था।शंकराचार्य हिंदू धर्म के प्रधानमंत्री होते हैं, इसलिए हर सनातनी को उन्हें हमेशा फॉलो करना चाहिए।

शास्त्री ने साईं बाबा को भगवान मानने से किया मना

दरअसल, जबलपुर के पनागर में बागेश्वर धाम की कथा हो रही है। इस दौरान सात दिवसीय कथा के आखिरी दिन प्रबुद्ध जनों से चर्चा का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में बागेश्वर धाम सरकार भक्तों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उनसे जब साईं बाबा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साईं बाबा को भगवान मानने से मना कर दिया और कहा कि वो भगवान नहीं हैं।

धीरेन्द्र शास्त्री- भगवान, भगवान है और संत, संत है

बागेश्वर के बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने साईं बाबा की पूजा पद्धत्ति पर कहा कि देखो अगर हम शंकराचार्य जी की तरह छत्र लगाकर, सिंहासन पर बिराजमान हो जाएं तो क्या हम शंकराचार्य की जगह ले सकते हैं। हम शंकराचार्य नहीं बन सकते हैं। भगवान तो भगवान है और संत, संत है।

Ad Image
Latest news
Related news