Wednesday, October 2, 2024

22 घरों का परिवार हुआ बेघर, प्रशासन ने JCB चलाकर गिरवाया, ये रहा पूरा मामला

भोपाल। छिंदवाड़ा में चौरई सोयाबीन प्लांट के पास बनाए गए अवैध मकान पर प्रशासन की जेसीबी चली है। यहां पर 22 लोगों के अवैध कब्जे और पक्के मकान तोड़कर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की गई। भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने यहां अतिक्रमण तोडू दस्ते के साथ पहुंचकर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान मुख्य रूप से छिंदवाड़ा और चौरई का भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

अतिक्रमणकारियो पर चली जेसीबी

गौरतलब है कि केंद्रीय विद्यालय के बाजू से शासकीय भूमि में हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया गया था। कुछ अतिक्रमण को यहां से पहले ही हटा दिया गया था, कुछ लोगों ने दोबारा यहां पर अतिक्रमण कर लिया था। ऐसे में प्रशासन ने काफी सख्ती दिखाते हुए लगभग 22 मकानों पर जेसीबी चला दी।

लोगों ने किया विरोध

अतिक्रमण कार्यों पर हो रही कार्रवाई को लेकर कुछ लोगों ने यहां विरोध करने की कोशिश की। लेकिन भारी पुलिस बल के कारण उनकी एक नहीं चली। यहां तक की पुलिस ने सभी लोगों को सख्त हिदायत दी थी कि यदि किसी ने प्रशासनिक कार्रवाई में अड़ंगा डालने की कोशिश की तो उनके विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा।

पर्यटन विभाग को आवंटित हुई है भूमि

बता दें कि जिस भूमि से प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया है, उस भूमि को पर्यटन विभाग द्वारा भवन निर्माण आदि का निर्माण किया जाना है। इसके लिए सरकार ने उक्त भूमि आवंटित कर दी है। उक्त भूमि जिसमें 22 लोगों द्वारा अवैध रूप से पक्के मकान तान लिए गए थे, जिसे प्रशासन ने दलबल के साथ पहुंच सख्ती से हटा दिया है।

Ad Image
Latest news
Related news