Wednesday, October 2, 2024

केदारनाथ जा रही यात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, सामान छोड़कर कूदे लोग

भोपाल। एमपी में बीते एक हफ्तें में दर्जन भर से अधिक सड़क हादसे हुए, वहीं कई जगह आगजनी की खबरें भी सामने आई हैं. बीते दिनों चारधाम यात्रा पर गए एमपी के 3 यात्रियों की मौत भी हो गई. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के शिवपुरी में कोलारस थाना क्षेत्र के गुना-शिवपुरी फोरलेन हाइवे पर एक यात्री बस में भीषण आग लग गई. बस में महाराष्ट्र के यात्री सवार थे, जो बद्रीनाथ केदारनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे थे. लोगों का कहना है कि यात्रियों से भरी बस में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. हालांकि इस मामले की जांच की जा रही है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया

घटना के बारे में शिवपुरी के पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर का कहना है कि बस महाराष्ट्र के बुलढाणा से केदारनाथ, बद्रीनाथ धाम जा रही थी, जिसमें कुल 30 तीर्थयात्री यात्रा कर रहे थे. इस BUS के साथ एक और BUS यात्रियों को लेकर जा रही थी. घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. सभी यात्री सुरक्षित रूप से बस से निकल गए. यात्री अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे, जिनमें बच्चे भी शामिल थे. इन यात्रियों को वापस घर भेजने की व्यवस्था की जा रही है.

यात्री ने बताया

महिला यात्री ने बताया कि बस धुआं उठता देखकर यात्रियों (PASSENGER) में चीख पुकार मच गई। तुरंत बस को हाइवे के बीचों बीच ही रोका गया और आनन- फानन में यात्रियों को बाहर निकाला गया। सामान बस में ही छोड़कर यात्री जान बचाकर बाहर निकले. आगजनी में बस जलकर राख हो गई. गनीमत रही कि कोई यात्री चपेट में नहीं आया। बता दें कि बस में 30 यात्री सवार थे।

Ad Image
Latest news
Related news