Wednesday, October 2, 2024

MP Weather: मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना, इन जिलो में बारिश का अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से बारिश हो रही है। प्रदेश में बारिश रुकने का नाम ही नही ले रही है. मध्य प्रदेश के कई इलाको में तो भीषण गर्मी हो रही है तो कई बारिश थमने का नाम ही नही ले रही है. बीते कुछ दिनो में प्रदेश के 21 से भी ज्यादा जिलो में बारिश हो रही है, तो वही कुछ जिलो में काले बादल छाए हुए है.मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलो में बारिश हो सकती है.

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर में नमी के कारण बारिश की आशंका जताई गई है, तो वही ग्वालियर, चंबल के जिलो में मौसम शुष्क है, इस कारण से वहां दिन के तापमान में गर्मी बढ़ने की संभावना है. शुक्रवार से एक नए विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचने की उम्मीद है. इस तरह के मौसम से मध्य प्रदेश के मौसम पर इसका कोई खास प्रभाव नही पड़ेगा, पर इस वजह से गर्मी के तापमान में बढोत्तरी की पूरी संभावना है.

इन जिलो में आज होगी बारिश

नर्मदापुरम, बैतुल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जैसे इलाको में भी मौसम बदला रहेगा.यही कारण है कि यहां बादल,हल्की बूंदाबांदी और धुल भरा मौसम रहेगा.

एक बार फिर बारिश का दौर शुरु

मध्य प्रदेश में अभी बारिश बंद भी नही हुई थी कि बारिश का एक और नया सिस्टम तैयार हो रहा है, जिसकी वजह से बारिश का दौर फिर शुरु होगा. मौसम विभाग की माने तो 17 मई को उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है,जिसका असर 2या 3 दिन बाद प्रेदश के कुछ इलाको में देखने को मिल सकता है.

Ad Image
Latest news
Related news