Wednesday, October 2, 2024

MP के 5 शहरों में अंधी तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

भोपाल. एमपी में मौसम ने करवट ली है। मई के महीने में ठंडी हवाओं के साथ बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कई शहरों में बारिश दर्ज की गई है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है. आईएमडी की ओर से सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी एमपी के बड़वानी में 23 मिमी दर्ज की है. इसके बाद पूर्वी मध्य प्रदेश के सिवनी में 12.6 मिमी दर्ज की गयी है.

दतिया जिला रहा सबसे गर्म

बात करें एमपी के सबसे गर्म शहर की तो दतिया में 43.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं पूर्वी एमपी के नरसिंहपुर में 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण सेट्रफ लाइन सेंट्रल इंडिया की तरफ आ रही हैं. इसके साथ ही पश्चिमी बदलाव भी चल रहा है, जिसकी कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

कहीं भयंकर गर्मी तो कहीं पड़ रहे ओले

शाजापुर, राजगढ़, सीहोर, भोपाल, सांची, रायसेन, सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, कटनी में बिजली गिरने, ओलावृष्टि के साथ मध्यम तूफान के आने की संभावनाएं हैं। हवा की गति 60 किमी प्रति घंटे तक की होने की संभावनाए हैं. वहीं टीकमगढ़ और दमोह के साथ-साथ इंदौर, श्योपुर कलां, देवास, पूर्वी शिवपुरी, अशोकनगर, विदिशा, पांढुर्ना, ओरछा, निवारी, खजुराहो, नरसिंगपुर, सतना, मैहर, नर्मदापुरम, सिवनी, पंचमढ़ी में भी बिजली के साथ हल्की आंधी आ सकती है.

रात के समय में बालाघाट, शहडोल, जबलपुर, अनुपपुर, डिंडोरी, अमरकंटक और उमरिया जिले में मौसम में बदलाव आने की संभावनाएं हैं. राजधानी भोपाल में भी तेज हवाओं के साथ गर्जन और बारिश के आसार हैं. वहीं धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, रतलाम में अंधी तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इन जगहों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Ad Image
Latest news
Related news