Wednesday, October 2, 2024

MP News: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट इलाके में जिंदा सेल मिलने से हड़कंप, दो मजदूरों की हुई मौत, मालिक फरार

भोपाल। प्रदेश के जबलपुर शहर में बीते 25 अप्रैल को अधारताल थाना क्षेत्र में एक भीषण और दर्दनाक हादसा हुआ था। यहां खजरी खिरिया बायपास स्थित रजा मेटल कबाड़खाने में भीषण ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। विस्फोट के कारणों की अभी तक जांच जारी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि विस्फोट कबाड़खाने में रखे गए विस्फोटक पदार्थों के कारण हुआ होगा। इस मामले में आज सुबह 5 बजे सैन्य अफसरों ने एक्टिव सेल बम मौके से बरामद किए हैं।

एडिशनल एसपी सोनाली दुबे ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आयुध निर्माणी खमरिया के सैन्य अधिकारियों ने ब्लास्ट स्थल से जिंदा सेल बरामद किए हैं। इन सेल्स को सैन्य अधिकारियों द्वारा निष्क्रिय किया जाएगा।

2 मजदूरों की हुई थी दर्दनाक मौत

इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई थी। कई लोग घायल हुए थे, जिनमें से कुछ को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इन मजदूरों के शरीर के टुकड़े घटनास्थल से मिले थे। DNA रिपोर्ट में एक मृतक की पहचान खलील के रूप में हुई है, जबकि दूसरे मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

कबाड़खाने का मालिक फरार

इस मामले में कबाड़खाने का संचालक शमिल कबाड़ी फरार हैं। उस पर 15,000 का इनाम भी रखा गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह घटना कबाड़खानों में सुरक्षा मानकों के महत्व पर प्रकाश डालती है। प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी कबाड़खाने सुरक्षा नियमों का पालन करें और उनमें विस्फोटक पदार्थों का भंडारण न किया जाए।

Ad Image
Latest news
Related news