Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश: इंदौर मंदिर हादसे में अब तक 13 की मौत, मृतकों के परिजनों को पांच लाख देगी MP सरकार

भोपाल। इंदौर के पटेल नगर इलाके में झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर हुए हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मंदिर की छत धंसने से कई लोग कुएं में जा गिरे। इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया हैं। इसके अलावा 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

राहत-बचाव कार्य जारी

गौरतलब है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस वक़्त मंदिर में काफी भीड़ थी। राम नवमी को लेकर सभी पूजा-अर्चना करने गए हुए थे। मंदिर में हवन हो रहा था तभी ये दुखद हादसा हो गया। इंदौर कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक 11 शव बरामद किए गए हैं, वहीं जिन 19 लोगों को बचाया गया है, उनमें से दो लोगों की मौत इलाज के दौरान गई है। फिलहाल राहत-बचाव कार्य जारी है।

मृतकों को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मैंने घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए राहत राशि देंगे और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने भी शिवराज सरकार से घटना की जानकारी ली है।

नरोत्तम मिश्रा ने कही ये बात

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे में अभी तक 19 लोगों को बचाया गया है। मंदिर से अभी तक 11 शव निकाले गए हैं जिसमें 10 महिलाएं और 1 पुरुष है। बचाए गए 19 लोगों में भी 2 की मौत हो गई है। कुल 13 की मौत हुई है। घटना की जांच के आदेश दिए गए है।

Ad Image
Latest news
Related news