Tuesday, October 1, 2024

बीती रात बीजेपी नेताओं पर हमला, एमएलए की कार पर पथराव, मंत्री के करीबी नेता का फोड़ दिया सिर

भोपाल। मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के बीच शनिवार को 2 जिलों में भाजपा नेताओं पर हमले का मामले सामने आया है. सागर में बंडा से भाजपा विधायक वीरेंद्र सिंह लम्बरदार पर जानलेवा हमला हुआ. विधायक बाल बाल बच गए. उन्होंने शक जाहिर किया है कि ये हमला चुनावी वजह से हो सकता है. लम्बरदार शनिवार की रात अपने क्षेत्र में कई शादियों में शामिल होकर बंडा लौट रहे थे. अचानक बरायठा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले करई गांव के सिलोट नदी के घाट पर उनकी गाड़ी पर पत्थर मारे गए. चलती गाड़ी में पत्थर लगने की वजह से विधायक की गाड़ी का अगला कांच टूट गया। वहीं सारे पत्थर उसी तरफ पड़े जिस तरफ विधायक वीरेंद्र सिंह बैठे हुए थे. हमलावर गाड़ी के रुकते ही भाग खड़े हुए।

बाल-बाल बचे विधायक

बता दें कि हमले में विधायक बाल बाल बच गए, लेकिन दहशत में आ गए. इलाके के भाजपा कार्यकर्ताओं को जानकारी मिली तो वो भी मौके पर पहुंचे और देर रात बरायठा पुलिस थाने में विधायक ने रिपोर्ट दर्ज कराई. एमएलए के मुताबिक उन पर हमले की वजह उन्हें मालूम नही है। न ही किसी पर शक है, लेकिन उनके इलाके में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ है. ये हमला चुनावी रंजिश के तहत हो सकता है.

कांग्रेस प्रत्याशी हराकर विधायक बने थे लम्बरदार

बीजेपी MLA का विधानसभा क्षेत्र दमोह संसदीय क्षेत्र में आता है. वीरेंद्र सिंह यहां से विधायक हैं. मौज़ूदा कांग्रेस के लोकाभा प्रत्याशी तरबर लोधी को ही विधानभा चुनाव हराकर वो एमएलए बने थे. वीरेंद्र लोकसभा चुनाव में काफी एक्टिव भी रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एक सत्ताधारी दल के विधायक पर हुए जानलेवा हमले के बाद इलाके में खासी दहशत जरूर फेल गई है. पुलिस ने विधायक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है.

पथरिया में बीजेपी नेता पर हमला

इधर, दमोह के पथरिया में शनिवार रात एक बीजेपी नेता पर जानलेवा हमला हुआ. गंभीर घायल नेता को दमोह अस्पताल में भर्ती करया गया है. पशुपालन मंत्री लखन पटेल के करीबी माने जाने वाले टीकाराम पटेल पथरिया कस्बे में खड़े थे। इसी इलाके के दो लोगों माधव बंसल और नारायण बंसल ने टीकाराम से शराब पीने के लिए पैसे मांगे. पटेल ने उन्हें मना कर दिया. पैसे न मिलने से नाराज दोनों आरोपियों ने भाजपा नेता के साथ जमकर मारपीट की. उनके सर पर जानलेवा हमला किया.

हत्या के प्रयास का केस दर्ज

हमले के बाद दोनों आरोपी भाग गए. लहूलुहान टीकाराम पटेल को पथरिया के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें दमोह अस्पताल रेफर किया गया. पथरिया पुलिस ने भाजपा नेता की रिपोर्ट पर नारायण और माधव बंसल के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा 307 का मामला दर्ज किया है.

Ad Image
Latest news
Related news