Tuesday, October 1, 2024

Lok Sabha Election 2024: भोपाल में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, 20 दिन में पांचवा दौरा, अलर्ट मोड पर प्रसाशन

भोपाल। देश में 7 चरणों में मतदान होने है। पहले फेस का मतदान 102 लोकसभा सीटो के लिए 19 अप्रैल को संपन्न हुआ। मध्य प्रदेश में BJP ने ‘मिशन 29’ का लक्ष्य रखा है, यानी कि प्रदेश की सभी सीटों पर BJP जीत हासिल करना चाहती है. यही कारण है कि पार्टी प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। दिग्गज नेता लगातार मध्य प्रदेश में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। अब 10 दिन के अंतराल के बाद पीएम मोदी एक बार फिर एमपी में चुनावी सभा करने आ रहे हैं। बता दें कि 24 अप्रैल को पीएम मोदी रोड शो करेगे।

पुराने और नए भोपाल को साधने की कोशिश

भोपाल में PM मोदी का रोड शो करीब 1 किलोमीटर लंबा रहेगा। रोड शो को ऐसे इलाके में रखा गया है, जहां से नए और पुराने भोपाल को साधा जा सकता है। पीएम मोदी का रोड शो पुरानी विधानसभा के सामने से शुरू होगा और रोशनपुरा चौराहे से होता हुआ अपेक्स बैंक पॉइंट के पास ख़त्म होगा।

स्वागत मंच के लिए प्रस्ताव भेजा

PM मोदी के स्वागत के लिए कई मंच बनाने का प्रस्ताव बीजेपी की ओर से PMO भेजा गया है, जिसकी स्वीकृति मिलना बाकी है. जिसके बाद ही स्वागत मंचों की संख्या तय होगी. भोपाल में रोड शो से पहले पीएम मोदी सागर और हरदा में चुनावी सभाएं करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए भोपाल पुलिस 22 और 23 अप्रैल को रिहर्सल करेगी, इस सिलसिले में रूट डायवर्जन होगा.

पीएम मोदी का पांचवा दौरा

20 दिनों में PM मोदी का यह पांचवा एमपी दौरा होगा. आचार संहिता लगने के बाद 7 अप्रैल को मोदी पहली बार MP आए थे और जबलपुर में रोड शो किया था। 9 अप्रैल को बालाघाट, 14 अप्रैल को नर्मदापुरम के पिपरिया और 19 अप्रैल को पीएम मोदी दमोह आए थे। अब वे 24 अप्रैल को भोपाल के दौरे पर रहेंगे।

भोपाल में दिलचस्प मुकाबला

भोपाल लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता है. यहां तीसरे चरण में मतदान किया जाएगा. गौरतलब है कि भोपाल से BJP ने पूर्व महापौर आलोक शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है, कांग्रेस ने अरुण श्रीवास्तव को टिकट दिया है, वहीं BSP से भानु प्रताप सिंह चुनावी मैदान में हैं, इसके अलावा कई निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में हैं. माना जा रहा है कि PM मोदी के रोड शो का खास असर पड़ेगा। वे भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में प्रचार भी करेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news