Monday, September 30, 2024

BSP Candidate List: प्रदेश की इन छह सीटों के लिए बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, देखिए फुल कैंडिडेट लिस्‍ट

भोपाल। एमपी में लोकसभा चुनाव को देखते हुए सियासी सरगर्मी तेज होती जा रही है. सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर रही है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपने सभी सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. तो वहीं बीएसपी पार्टी भी धीरे-धीरे अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही है। बीती रात पार्टी ने एमपी की करीब 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। आपको बात दें बीएसपी अब कुल 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है।

बैतूल में नहीं किया उम्मीदवार घोषित

प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट से बीएसपी उम्मीदवार की मौत के बाद चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं, चुनाव आयोग ने यहां 26 अप्रैल के बजाय अब 7 मई को वोटिंग कराने का फैसला लिया है. इस दौरान केवल बहुजन समाज पार्टी का ही प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेगा। जानकारी के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी ने मध्यप्रदेश की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार 6 सीटों के लिए नामों का ऐलान किया है. सागर से भगवती प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं केएल लडिया को विदिशा सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा प्रकाश चौहान को उज्जैन,राजेंद्र चोकेटिया को देवास, घूम सिंह मंडलोई को धार और मुन्ना लाल जोशी को खंडवा से प्रत्याशी बनाया गया है.

4 चरणों में होगा एमपी में चुनाव

एमपी की 29 लोकसभा सीटों के लिए 4 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 सीट, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 7 सीट, तीसरे चरण में 7 मई को 8 सीट और चौथे चरण में 13 मई को 8 सीटों पर वोटिंग होगी. पूर्व सीएम शिवराज सिंह विदिशा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनाव लड़ रहे हैं. इन सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी. छिंदवाड़ा में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. यहां से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि बीजेपी छिंदवाड़ा सीट को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

Ad Image
Latest news
Related news