Monday, September 30, 2024

MP News: इंदौर के इन इलाकों में नहीं पहुंचेगा पानी, जानें कहां-कहां प्रभावित होगी सप्लाई

भोपाल। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के कई इलाकों में आज बुधवार को पानी नहीं पहुंचेगा। मंगलवार को मंडलेश्वर क्षेत्र में आंधी आने के कारण पुराने इंटेक पर पेड़ गिर गया था, जिससे नर्मदा नदी के पहले और दूसरे चरण के पंप बंद हो गए थे। सूचना मिलते ही नर्मदा पर काम शुरू करवा दिया गया था। इसी बिच बिजली गिरने से 33 KV सिंगल फीडर लाइन के खंभे का इंसुलेटर खराब हो गया है. आंधी के कारण पहले और दूसरे चरण के पंप बंद होने से शहर के 31 टंकियां नहीं भर पाई थी. जिन इलाकों में इन टंकियां से पानी का सप्लाया था उन क्षेत्रों में आज जलापूर्ति बाधित रहेगी।

नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को इंदौर जिन क्षेत्रों में पानी नहीं आएगा उन के नाम है गांधी हाल, सदर बाजार, द्रविड़ नगर, सुभाष चौक, छत्रीबाग, अगरबत्ती, अन्नपूर्णा, काटन अड्डा, लोकमान्य नगर, खातीवाला, प्रगति नगर, उर्दू स्कूल, नंदानगर रोड 13, सीपी शेखर नगर, महालक्ष्मी नगर, स्कीम 114 पार्ट 2, स्कीम 78, स्कीम 54, नानक नगर, सर्व सुविधा, टूटी प्रेस, खजराना, ग्रेटर वैशाली, ईंट भट्टा, हारून कालोनी, सिलिकॉन सिटी, रेती मंडी, रेडियो कॉलोनी, तापेश्वरी, स्कीम 136 सहित अन्य कुछ इलाको में जलापूर्ति की समस्या देखने को मिलेगी।

इंसुलेटर जलने से हुआ हादसा

नर्मदा प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कल देर रात तक सुधार काम हो रहा था. मंगलवार शाम करीब 4 बजे आंधी की वजह से गिरे पेड़ को हटाते हुए साधारण काम शुरू करते हुए शाम करीब 6.30 बजे पंप चालू कर दिए गए थे, लेकिन पोल पर बिजली गिरने से इंसुलेटर जल गया. जिससे पानी की टंकिया खाली रह गई थी.

प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

बता दें कि प्रदेश का मौसम तेजी से बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ से एक्टिव होने से प्रदेश के कई शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। एमपी में अगले 7-8 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत की खबरें भी सामने आई थी। वहीं इंदौर शहर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का दौर चल रहा है। साथ ही शहर में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए भी चल रही है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है जिसे लोगों को गर्मी से राहत मिल है.

Ad Image
Latest news
Related news