Monday, September 30, 2024

होली के दौरान पं. प्रदीप मिश्रा सिर में आई चोट, गुलाल के जगह किसी ने फेका नारियल

भोपाल। सीहोर के अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपनी आगामी कथाएं निरस्त कर दी हैं। इतना ही नहीं जो कथा अभी चल रही थी उसे भी बीच में ही रोक दिया गया। इसके बाद मिश्रा ने अपने श्रद्धालुओं के लिए सूचना भी जारी की है. हालांकि इसके पीछे की अभी तक कोई ठोस कारण सामने नहीं आया, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आष्टा में महादेव की होली के दौरान रंग की जगह किसी ने नारियल फेका, जिससे उन्हें सिर में चोट लगी है और ब्रेन में सूजन है. डॉक्टर ने आराम की सलाह दी है. इसका खुलासा खुद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने किया है.

रंग के जगह किसी ने फेका नारियल

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के आह्वान पर नवाबी होली की परंपरा को बंद करते हुए ‘महादेव की होली’ की शुरुआत बीते 2 वर्ष से की जा रही है. आष्टा में 29 मार्च को कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में महादेव की होली खेली गई। इसी दौरान रंग की जगह किसी ने नारियल फेंक दिया जो सीधा पंडित मिश्रा के सिर पर लगा. जिस कारण ब्रेन के अंदर सूजन भी है. फिलहाल डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है। वहीं पंडित प्रदीप मिश्रा ने मानसा सहित आगामी कथाओं को निरस्त करने का फैसला लिया है. वहीं, मनासा में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा है कि अगले साल फिर आएंगे. कथा करेंगे, जिसका पूरा खर्चा हमारी समिति उठाएंगी.

लोग कर रहे सेहतमंद होने की कामना

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य के खराब होने की खबर मिलते ही देशभर के श्रद्धालु सहित कई लोगों ने उनकी अच्छी सेहत की कामना की है. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर तमाम लोग कुशलक्षेम जान रहे हैं.

‘रुद्राक्ष’ को लेकर जाने जाते हैं मिश्रा

अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और अपनी कथाओं के लिए देश-दुनिया में जाने जाते हैं. सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में हर साल रुद्राक्ष महोत्सव आयोजित किया जाता है. इसके साथ ही रुद्राक्ष का वितरण कुबेरेश्वर धाम में कराया जाता है. जिसमें लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते है.

Ad Image
Latest news
Related news