Monday, October 21, 2024

भोपाल में आज 5 घंटे तक रहेगी लाइट गुल, देखें कहां-कहां नहीं रहेगी बिजली

Power Cut in Bhopal: एमपी की राजधानी भोपाल के 30 इलाकों में सोमवार 2 अप्रैल को 2 से 5 घंटे के लिए बिजली नहीं आएगी। राजधानी में कई दिनों से बिजली मेंटेनेंस का काम चल रहा है. इसके लिए कुछ समय से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली कटौती की जा रही है। इसके चलते आज इन इलाकों में बिजली की सप्लाई नहीं होगी।

इन इलाकों में बिजली होगी गुल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने शेड्यूल जारी करके बिजली कटौती के इलाके और समय की जानकारी दी है. जिन इलाकों में बिजली कटौती होगी उनमें अरेरा कॉलोनी, बैरागढ़ चिचली, कोहेफिजा, साकेत नगर, गौरव नगर, 10 नंबर मार्केट, साकेत नगर, जानकी नगर, पंचवटी जैसे कई बड़े रहवासी इलाके भी शामिल हैं। सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक एमईएस कॉलोनी, विट्‌ठल नगर, जानकी नगर, हाउसिंग बोर्ड कोहेफिजा, आकाश गंगा, साउथ एवेन्यू, के-एल सेक्टर, इसरो कॉलोनी, गीत बंगलो, रजत नगर, शारदा कुंज, विवेकानंद कॉलोनी एवं आसपास के इलाके में बिजली कटौती होगी. सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ई-3, ई-4, ई-6, बैरागढ़ चिचली, अरेरा कॉलोनी, 10 नंबर मार्केट, विपासना सेंटर, मीनाखेड़ी, सतगढ़ी, सागर इस्टेट, गौरव नगर, दौलतपुर एवं आसपास के इलाके में बिजली कटौती होगी. सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 बजे तक साकेत नगर, पंचवटी, रविंद्रनाथ टैगोर क्षेत्र समेत आसपास के इलाके में बिजली कटौती होगी.

2 शिफ्ट में होगी बिजली कटौती

बिजली विभाग ने बताया कि मंगलवार को इन क्षेत्रों की बिजली 2 शिफ्ट में अलग-अलग समय के अनुसार काटी जाएगी यानी की दो पाली में बिजली गुल की जाएगी. लोगों को पहले से ही सूचित कर दिया गया है कि बिजली से संबंधित सारे जरूरी काम कटौती से पहले निपटा लें, ताकि परेशानी न हो. इन क्षेत्रों की बिजली 2 से 5 घंटे के लिए गुल रहेगी.

Ad Image
Latest news
Related news