Monday, September 30, 2024

MP Weather Updates: एमपी में मौसम का मिजाज बदला, इन शहरों में IMD ने जारी किया अलर्ट

भोपाल: प्रदेश में बारिश, ओला और तूफान का दौरा चल रहा है। लगातार 5वें दिन बुधवार को भी प्रदेश का मौसम खराब रहा। बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, मंडला, शहडोल, डिंडोरी, सीधी और सिंगरौली में मौसम खराब रहा। हालांकि कहीं भी तेज बारिश और भारी ओलावृष्टि की खबर नहीं है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं, आज से फिर मौसम में एक नया तंत्र सक्रिय होने की भी संभावना है। इसका असर दो-तीन दिन बाद देखने को मिल सकता है इसके अलावा वैज्ञानिकों ने नुमान जताया है कि आने वाले दिनों में भी सिंगरौली सीधी शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी ,मंडला बालाघाट, सिवनी जिलों में बारिश और आंधी का मौसम दोबारा लौट सकता है।

फसलों को हुआ नुकसान

मौसम में बदलाव होने के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई शहरों में चना गेहूं संतरा सहित कई फसले खेतों में ही खराब होकर गिर गई। सब्जियों में टमाटर की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। डिंडोरी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत की भी खबर है। आपको बता दें कि मार्च महीने में ऐसा पहली बार हुआ है जबकि 15 दिन के अंदर ही 3 बार मौसम बदल गया है।

गुरुवार को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के कई शहरों में बारिश तेज हवा और वज्रपात होने का अलर्ट जारी किया गया है मऊगंज, सिंगरौली, सतना, रीवा, मैहर, सीधी, छिंदवाड़ा सिवनी, बालाघाट, मंडला और पांढुर्णा जिला में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ वज्रपात की घटना भी हो सकती है। वही रीवा संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछार पड़ सकती हैं।

Ad Image
Latest news
Related news