Monday, September 30, 2024

Weather Update: एमपी में फिर करवट लेगा मौसम, 26 शहरों में जोरदार बारिश के साथ गिरेंगे ओले

भोपाल। एमपी में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है। गर्मी के दिनों में जहां लोगों को ठंडक मिलेगी। वहीं किसानों के लिए नई मुसीबत खड़ी हो जाएगी। अगले 4 दिनों में प्रदेश के दो दर्जन से ज्यादा शहरों में मौसम का मिजाज बदलेगा। शहडोल, रीवा, जबलपुर संभाग के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और ओले गिरने की संभावना बनी हुई है। भोपाल, इंदौर संभाग में बादल छाए रहेंगे.

ओले गिरने की संभावना

दरअसल, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16 मार्च से प्रदेश के जबलपुर, नर्मदापुरम संभाग समेत करीब 26 जिलों में मौसम बदलेगा. 16, 17, 18 एवं 19 मार्च को पूर्वी हिस्से में बारिश के साथ तेज हवा और ओले गिरने का अनुमान है. वहीं, राजधानी इंदौर और भोपाल में काले बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश भी हो सकती है।

इन शहरों में दिखेगा असर

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 16, 17, 18, एवं 19 मार्च 2024 को जबलपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी, उमरिया, कटनी, अनुपपुर, सागर, पन्ना, सतना, दमोह, मऊगंज, सीधी, मैहर, सिंगरौली में बदलो की गड़गहड़ाहट के साथ हल्की बारिश हो सकती है। कुछ जिलों में बूंदाबांदी तो कहीं कहीं तेज बारिश और ओले भी गिरने का अनुमान है।

किसानों की बढ़ेगी चिंता

बीते दिनों की मौसम की मार झेल चुके किसान अभी ठीक से उभर नही पाए थे। ऐसे में फिर एक बार सिस्टम एक्टिव हों गया है। बारिश से हुए पिछले नुकसान की भरपाई अभी तक नहीं हुई है। वहीं फिर बारिश होती है तो किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

पारा 36 डिग्री पार

IMD द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के कई शहरों में अभी तापमान में बड़ोतरी हुई है. कुछ जिलों का तापमान 36 डिग्री पार कर चुका है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को खंडवा, सिवनी, मंडला, नर्मदापुरम में 36 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news