Monday, September 30, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले मोहन कैबिनेट की आखिरी बैठक , कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। ऐसे में लोकसभा चुनाव और आचार संहिता के मद्देनजर मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार सोमवार को कैबिनेट बैठक करने वाली है। माना जा रहा है कि ये चुनाव के पहले अंतिम बैठक होगी। ऐसे में कई योजनाओं को मंजूरी मिलने के आसार है।

अंतिम बैठक आज

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। ऐसे में लोकसभा चुनाव और आचार संहिता के मद्देनजर प्रदेश की मोहन सरकार सोमवार को कैबिनेट बैठक कर रही है। माना जा रहा है कि ये चुनाव के पहले अंतिम बैठक होगी। ऐसे में कई योजनाओं को मंजूरी मिलने के आसार है। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में साइबर तहसील को पूरे मध्यप्रदेश में लागू करने का फैसला लिया जा सकता है।

सुबह 11.30 बजे मंत्रालय में बैठक

बता दें कि सीएम मोहन की अध्यक्षता में सुबह 11.30 बजे से राजधानी में मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित की गई है। इस बैठक में पीएम मोदी द्वारा प्रदेश के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास के साथ ही आगामी कार्यक्रम पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में किसानों के लिए भी बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. किसानों के हित में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला हो सकता है.

सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी

वहीं केंद्र सरकार द्वारा 4 फीसदी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में बढ़त को देखते हुए एमपी की मोहन सरकार कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं। इस बैठक में प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। कर्मचारी कई दिनों से इसकी मांग को कर रहे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यादव कैबिनेट रात 8 बजे फिल्म आर्टिकल 370 देखने भी जा सकते हैं। गौरतलब है कि एमपी में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।

Ad Image
Latest news
Related news