Sunday, September 29, 2024

देवास में हिंदुओं ने लगाए घर बेचने के पोस्टर…पुलिस ने इलाके में निकाला फ्लैग मार्च

भोपाल। एमपी के देवास में कब्रिस्तान-श्मशान विवाद से क्षुब्ध हिंदुओं ने शनिवार को अपने घर बेचने के पोस्टर लगा दिए। बाद में प्रशासन और पुलिस के समझाने व इलाके में पुलिस के फ्लैग मार्च के बाद देर रात उन्होंने पोस्टर हटाए। शुक्रवार को प्रशासन ने कब्रिस्तान-श्मशान विवाद में नया रास्ता निकालने का प्रयास किया था।

मौके पर पहुंचे स्थानीय पार्षद

इसी दौरान हुए विरोध के बाद नाराज हिंदू परिवारों ने शनिवार को अपने घरों के सामने घर बेचने के पोस्टर लगा दिए थे। यह सूचना आते ही बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के लोगों सहित स्थानीय पार्षद भी मौके पर पहुंचे। मौके पर लोगों ने हनुमानजी का चित्र रखकर पूजा की और धरने पर भी बैठ गए। बता दें कि शहर के स्टेशन रोड स्थित एक भूमि को हिंदू पक्ष श्मशान बताता है और मुस्लिम पक्ष पुराना कब्रिस्तान। लंबे समय से विवाद चल रहा है। पूर्व में यहां एक शव लाकर दफनाने के दौरान भी विवाद हुआ था।

मौके पर जमा हुए लोग

इसके बाद विवादित स्थल के मुख्य द्वार पर प्रशासन ने ताला लगा दिया था। कुछ दिन पूर्व अंदर रह रहे एक परिवार का घर भी प्रशासन ने बुलडोजर से तोड़ दिया था। इधर प्रशासन और पुलिस की टीम ने यहां नया आवाजाही मार्ग बनाने का प्रयास शुरू किया। इसके विरोध में स्थानीय पार्षद और आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। स्थानीय रहवासियों ने अपने घरों पर यह मकान बिकाऊ है के पोस्टर लिखकर टांग दिए। पोस्टरों पर यह भी लिखा कि प्रशासन के कारण वह मकान बेचना चाहते हैं। बीजेपी सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है। प्रशासन से मिलकर जल्द ही हल निकाल लिया जाएगा। किसी हिंदू को अपना घर बेचने की जरूरत क्यों पड़ रही है, इस पर एक्शन लिया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news