Sunday, September 29, 2024

Lok Sabha Election: भारतीय जनता पार्टी इन सीटों पर घोषित कर सकती है उम्मीदवार, जानें

भोपाल। भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई है। बता दें, बीजेपी प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य बना चुकी है जिसके मद्देनजर बीजेपी गुरुवार यानी आज बड़ी मीटिंग कर रही है। इस मीटिंग में यह तय करने की कोशिश की जा रही है कि किन सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करे। मीटिंग में शामिल होने के लिए एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी पहुंच चुके हैं। मीटिंग में कुछ बड़े फैसले होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

लंबी चली मीटिंग

आपको बता दें कि बीती रात सीएम हाउस में भी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों को तय करने लंबी मीटिंग चली थी. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ लगातार बैठक जारी है। बीती रात भी इन सभी ने तीन घंटे तक लंबी मंत्रणा की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नरसिंहपुर, मुरैना, होशंगाबाद सीधी, छिंदवाड़ा की सीटों पर बीजेपी सबसे पहले अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है, क्योंकि इन सीटों पर जो पहले सांसद थे, वे अब विधायक बन चुके हैं. यानी इन सीटों पर भाजपा की पकड़ काफी मजबूत है तो ऐसी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान पहले किया जाएगा।

रायसुमारी करेगी पार्टी

ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर, सागर, गुना, सतना, विदिशा की सीटों पर बीजेपी रायशुमारी करेगी. इसके बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी। बैठक में यह भी तय किया जा रहा है कि किस नेता का कब और कहां पर दौरा किया जाना है। कब जनसभा की जानी है व कब रोड शो किया जाना है। प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, राजनाथ सिंह आदि स्टार प्रचारकों के दौरे और जनसभाएं व रोड शो कब कराने हैं, इसे लेकर भी बातचीत हुई है। भोपाल के भाजपा कार्यालय में चुनाव प्रबंध समिति की बैठक लगातार जारी है। गौरतलब है सपा पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारो की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।

Ad Image
Latest news
Related news