Sunday, September 29, 2024

Today Weather Update: एमपी में तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

भोपाल। प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ले ली है। प्रदेश भर में तेज हवा चल रही है जिस कारण दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग ने आज यानी 22 फरवरी को चंबल, सागर, ग्वालियर, रीवा संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो 22 फरवरी को सागर, ग्वालियर, रीवा संभाग के शहरों में बूदा-बांदी की संभावना है। 24 फरवरी से प्रदेश में एक और वेदर सिस्टम एक्टिव होगा जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है

येलो अलर्ट जारी

बता दें, प्रदेश में अगले 24 घंटे तक मौसम खराब रहेगा। पश्चिमी और पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओले पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक, अभी भी पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों और उत्तर पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों पर एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के साथ एक्टिव है। एक अन्य प्रेरित साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर पश्चिम यूपी और निचले क्षोभमंडल स्तर पर स्थित है। यही नहीं समुद्र तल से जेट स्ट्रीम हवाएं उत्तर भारत की ओर चल रही हैं। इन वेदर सिस्टम के संयुक्त प्रभाव से एमपी और राजस्थान में मौसम बदल गया है।

Ad Image
Latest news
Related news