Sunday, September 29, 2024

जंगल में सैंकड़ों गायों के शव देख चौंके लोग, इलाके में सनसनी

भोपाल। शिवपुरी में दर्दनाक नजारा देखने को मिला। शिवपुरी के करैरा तहसील के ग्राम सिल्लरपुर में सैंकड़ों गायों के शव जंगल में पड़े मिले हैं, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। ये गायें शिवपुरी झांसी राजमार्ग से महज 500 मीटर को दूरी पर आरक्षित वन भूमि पर पड़ी हैं। सवाल ये उठ रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में मृत गायें कहां से आईं? कैसे आईं? और किसी को कानों कान खबर नहीं लगी।

कहां और कैसे आईं इतनी गायें?

जंगल में इस तरह के दिल दहला देने वाले नजारे को देखकर इलाकें में सनसनी फैल गई। बड़ी तादात में मृत गायों को देखकर ग्रामवासी हैरान परेशान हैं। जंगल में पड़ी गायों में कुछ गायें जिंदा भी हैं. सवाल ये उठ रहा है कि इतनी बड़ी तादात में मृत गायें कैसे आईं? कहां से आईं? और किसी को कानों कान खबर क्यों नहीं लगी? ऐसी शंका जताई जा रही है कि गायें, शहरी क्षेत्र से डंपरों से लाकर रात के समय यहां पटकी गई हैं. झांसी यहां से नजदीक है, इसलिए संभावना है कि ये वहीं से लाई गई हैं।

प्रशासन को कोई फ्रिक नहीं

सिल्लरपुर गांव के सरपंच अरविंद लोधी ने गायों के शव मिलने की सूचना पुलिस और प्रशासन को दे दी है। सिल्लरपुर के सरपंच अरविंद लोधी का कहना है कि 500 गायें मौके पर पड़ी हैं। प्रशासन को कोई चिंता नहीं है, जबकि उसे खबर दे दी गई है. ये कहां से लाई गई, कोई जानकारी नहीं है।

मोहन यादव बोले

इधर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गायों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम मोहन यादव ने सड़क पर गाय को न दिखने के लिए निर्देश दिए हैं.

– गायों की व्यवस्था के लिए मोहन यादव ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए
– गाय की मृत्यु हो जाने पर संस्कार की व्यवस्था करने के लिए भी कहा
– गौशाला के लिए राशि और मानदेय बढ़ाने पर होगा जल्द होगा फैसला

Ad Image
Latest news
Related news