Sunday, September 29, 2024

MP News: ‘मैं कलेक्टर से नहीं डरता’, गार्ड से अभद्रता करने वाले डॉक्टर पर गिरी गाज, डिप्टी सीएम का बड़ा एक्शन

भोपाल। एमपी में अक्सर डॉक्टरों का मरीजों के साथ दुर्व्यवहार करने का वीडियो वायरल होता रहता है। छतरपुर में भी एक डॉक्टर साहब एक होम गार्ड से बदमीजी करते नजर आए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ने डॉक्टर के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है।

होम गार्ड से की बदतमीजी

छतरपुर जिले में जिला अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर ने होम गार्ड से बदतमीजी की थी। डॉक्टर ने कहा था कि मैं कलेक्टर वलेक्टर की धमकी दोगे तो नचवा दूंगा। कलेक्टर से डरता नहीं हूं। उन्होंने होमगार्ड को कहा कि तुम निवेदन नहीं डंडा करते हो, तुम जो दो दो हजार लेकर बिकते हो फालतू बातें मत करो। अंत में डॉक्टर साहब घायल का पर्चा भी फेंक देते हैं। डॉक्टर की इस बदसलूकी का वीडियो वायरल है। जिस पर एमपी के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने बड़ा एक्शन लिया है।

मैं कलेक्टर से नहीं डरता

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि यह घटना 12 फरवरी की है। इसका वीडियो सामने आने के बाद राज्य के लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने छतरपुर जिला अस्पताल से डॉ. अरुणेंद्र शुक्ला को हटाने का आदेश देते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में डॉक्टर होम गार्ड जवान से यह कहते दिखे कि मैं कलेक्टर से नहीं डरता। अगर तुम मुझे धमकाओगे तो मैं तुम्हें अपने इशारों पर नचाऊंगा। पहली बात, गुटखा चबाते हुए अस्पताल में मत आना और अपनी सीमाएं मत भूलो। वीडियो में डॉक्टर को होम गार्ड जवान के कागज को फेंकते और उसे बाहर निकलने के लिए कहते हुए भी दिखाया गया है।

सीटी स्कैन कराने गया था गार्ड

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक होम गार्ड कर्मचारी अपने परिचित का एक दुर्घटना पीड़ित का CT स्कैन और एक्स-रे कराने के लिए अस्पताल गया था और इसी दौरान यह घटना घटी। मामले का गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को उनके पद से स्थानांतरित करने का आदेश दिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सार्वजनिक जीवन में इस तरह का व्यवहार असहनीय है। डॉ. शुक्ला को उनके पद से हटा दिया गया है और मामले की जांच की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news