Saturday, September 28, 2024

MP Weather News: MP में ओलावृष्टि की भी संभावना, रीवा, सागर, जबलपुर संभाग में बारिश का यलो अलर्ट

भोपाल। एमपी में रविवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आया। कई शहरों में झमाझम बारिश के साथ ओले भी गिरे। मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. एमपी में कहीं-कहीं तेज आंधी और गरज-चमक भी आमजन को परेशान कर सकती है. रविवार को मंडला, जबलपुर, उमरिया, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर और बालाघाट में बारिश हुई. सिवनी, जबलपुर और मंडला में ओले भी गिरे, जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

आज कैसा रहेगा मौसम

एमपी में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने सोमवार को रीवा, सागर, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही सिवनी, जबलपुर, शहडोल, मंडला और अनूपपुर में ओले गिरने की संभावना है. आज भी तेज हवाओं का असर रहेगा.

13 फरवरी के बाद बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक 13 फरवरी तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। 13 फरवरी को जबलपुर और शहडोल जिले में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। बारिश का दौर खत्म होने के बाद एक बार फिर ठंड की वापसी होगी और लोगों को सर्दी का सितम सताएगा। यानी 14 फरवरी से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होगी।

फसलों को हुआ नुकसान

रविवार को कई शहरों में हुई झमाझम बारिश और ओले गिरने के वजह से फसलों को नुकसान पहुंचा है. किसानों ने बताया कि मटर, मसूर और गेहूं की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही बारिश होने से एक बार फिर तापमान में गिरावट आई और सर्दी का सितम बढ़ गया.

Ad Image
Latest news
Related news