Sunday, September 29, 2024

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 11 लोगों की हुई मौत

भोपाल। एमपी के हरदा शहर में मंगलवार को एक पटाखा कारखाने में भीषण आग गई जिस कारण 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 100 घायल हो गए। कारखाने और उसके आसपास कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हैं। जिसमें घटनास्थल पर रुक-रुक कर हो रहे धमाके के साथ ऊंची आग की लपटें नजर आ रही हैं और लोग खुद को बचाने के लिए भागते हुए दिख रहे हैं। घटना को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर पोस्ट कर दुख जताया है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने किया एक्स पर पोस्ट

मल्लिकार्जुन खरगे एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से कई लोगों की मृत्यु की ख़बर बहुत ही पीड़ादायक है।100 से ज्यादा लोग घायल हैं। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ। ईश्वर उनको इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे। आस-पास के घरों में आग लगने से जान-माल का नुकसान हुआ है, उसके लिए राज्य सरकार को उचित मुआवज़ा प्रदान करने की हम माँग करते हैं। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं से अनुरोध है कि वो घायलों के उपचार व मदद के लिए हर संभव कदम उठाएँ।

सीएम मोहन यादव ने दिए निर्देश

सीएम डॉ मोहन यादव ने घटना का संज्ञान लेते हुए एसीएस अजीत केसरी, मंत्री उदय प्रताप सिंह, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए हैं. भोपाल, इंदौर से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है। वहीं इंदौर और भोपाल में मेडिकल कॉलेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news