Saturday, September 28, 2024

पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट, 6 लोगों की हुई मौत

भोपाल। एमपी के हरदा शहर में मंगलवार को एक पटाखा कारखाने में भीषण आग गई जिस कारण 6 लोगों की मौत हो गई और 60 घायल हो गए। कारखाने और उसके आसपास कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हैं। जिसमें घटनास्थल पर रुक-रुक कर हो रहे धमाके के साथ ऊंची आग की लपटें नजर आ रही हैं और लोग खुद को बचाने के लिए भागते हुए दिख रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश

एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के सीएम मोहन यादव ने संबंधित अधिकारियों से बात कर घटना के बारे में जानकारी मांगी है. सीएम ने मंत्री उदय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी और होम गार्ड के महानिदेशक अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा पहुंचने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया कि इंदौर, भोपाल के अस्पतालों और राज्य की राजधानी स्थित एम्स को आपात स्थिति के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. आग पर काबू पाने के लिए भोपाल और इंदौर से भी दमकल गाड़ियां भेजी गईं. अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में एक बैठक भी बुलाई हैं।

प्रशासनिक अधिकारी बचाव कार्य में जुटे

इन धमाकों की आवाज इतनी जोरदार थी कि शहर में दूर-दूर तक दुकानों और मकानों में लगे कांच टूट गए। धमाके के झटके आसपास के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा इलाके में भी महसूस किए गए। लोगों को ऐसा लगा कि इलाके में भूकंप आया है। वहीं घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव के कार्य में जुट गए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news