Wednesday, October 23, 2024

MP Weather: बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, तेज वर्षा और ओले का अलर्ट जारी

भोपाल। एमपी में बीते दिनों हुई बारिश ने मौसम का मिजाज ही बदल दिया है। 15 दिनों की राहत के बाद एक बार फिर ठंड वापस आ गई है। वहीं, मौसम विभाग ने तेज वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मौसम का बदला मिजाज

पश्चिमी विक्षोभ के चलते एमपी का मौसम बदल गया है। प्रदेश के अधिकाश इलाकों में पिछले 24 घंटों में बादल की आवाजाही के साथ बारिश भी दर्ज की गई है। प्रदेश के उज्जैन संभाग के जिलों में हल्की हल्की बूंदाबांदी तो वहीं, ग्वालियर, जबलपुर संभाग के कई शहरों में बारिश दर्ज की गई है। विंध्य क्षेत्र की बात करे तो रीवा संभाग के भी कई शहरों में वर्षा दर्ज की गई है।

बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रीवा संभाग के जिलों के साथ, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, छतरपुर, शिवपुरी, अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया, भिंड जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताने के साथ अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है।

इन क्षेत्रों में छाया कोहरा

बारिश के साथ ही साथ कोहरे ने जन जीवन को प्रभावित कर दिया है। मुरैना, भिंड, दतिया, टीकमगढ़, ग्वालियर, शिवपुरी और पन्ना जिलों में हल्का कोहरा छाया रहा। वहीं, सबसे कम दृश्यता ग्वालियर में 800 दर्ज की गई।

Ad Image
Latest news
Related news