Saturday, September 28, 2024

शीतलहर से ठिठुरा एमपी, ऑरेंज और अलर्ट यलो जारी

भोपाल। मौसम विभाग ने रविवार को एमपी के कई शहरों में सिवियर कोल्ड डे का अलर्ट अलर्ट जारी है। साथ ही 12 जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। कोहरे और शीतलहर के चलते आवाजाही प्रभावित हो रही है। आने-जाने वाले लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में लगातार ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को पूरा प्रदेश कड़ाके की ठंड और शीतलहर से ठिठुर गया। मौसम विभाग ने रविवार को मध्य प्रदेश में ठंड का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया।

आज इन जिलों में सिवियर कोल्ड डे का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज रीवा, सीधी, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, कटनी, पन्ना, टीकमगढ़, दमोह, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और निवाड़ी में सीवियर कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है।

MP में कोल्ड डे का अलर्ट

मौसम विभाग ने रविवार को सिंगरौली, बैतूल, शहडोल, उमरिया, जबलपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, शिवपुरी और सागर में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही टीकमगढ़, छतरपुर और निवाड़ी जिले में पाला पड़ने का अलर्ट भी जारी किया है। कई शहरों में घना कोहरा छाया रहेगा, जबकि अधिकतर जिलों में शीतलहर कंपकपी और बढ़ाएगी।

6 दिनों तक नहीं मिलेगी राहत

IMD के मुताबिक एमपी में अगले 6 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। घने कोहरे और ठिठुरन वाली ठंड से फिलहाल राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। शनिवार को नौगांव सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम पारा 3.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, 11 शहरों में कोल्ड रहा। इनमें खजुराहो, ग्वालियर, जबलपुर, सतना, नौगांव, रीवा, दमोह, उमरिया, सीधी, सागर और मंडला जिलों के नाम शामिल हैं। इन सभी जिलों में न्यूनतम पारा 3 डिग्री से 8.6 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया।

Ad Image
Latest news
Related news