Saturday, September 28, 2024

MP Weather News: राजधानी भोपाल समेत दूसरे शहरों में छाया कोहरा, बारिश का अलर्ट जारी

भोपाल। प्रदेश के कई शहरों में बुधवार सुबह कोहरा छाया रहा। जिसके बाद सर्द हवाओं ने एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ा दी है। सर्दी की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है वहीं मौसम विभाग ने कई इलाको में अलर्ट भी जारी किया है।

तापमान में आई गिरावट

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार सुबह राजधानी भोपाल समेत प्रदेश को अन्य शहरों में घना कोहरा छाया रहा। वहीं, इससे पहले मंगलवार को भी घना कोहरा छाया था। हालांकि दिन में हल्की धूप खिली थी, लेकिन शाम होते होते सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी थी। बता दें कि मंगलवार को दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। जिसमें ग्वालियर जिले में अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री रहा। यहां एक ही दिन में 6 डिग्री तक पारा गिरा। बताया जा रहा है कि ग्वालियर-चंबल संभाग में कोहरा-बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

बुधवार को रहेगा ऐसा मौसम

बता दें कि आज इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, चंबल और हरदा में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग में ओले गिर सकते हैं। इसके साथ ही ग्वालियर, सागर और रीवा संभाग के साथ रतलाम, उज्जैन, मंडला और भिंड जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

आवाजाही प्रभावित

कोहरे और कड़ाके के ठंड के वजह से आवाजाही प्रभावित हो रही है। ट्रेन, बस, फ्लाइटें अधिक कोहरे के वजह से रद्द की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Related news