Thursday, September 19, 2024

गुना बस हादसे को लेकर कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

भोपाल। गुना बस हादसे के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह घटना में घायल हुए लोगों से मिलने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर होने और भारतीय जनता पार्टी द्वारा उसे शह देने के आरोप लगाए।

जयवर्धन सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

गुना हादसे में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह घायल हुए लोगों से मिलने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगया वही बीजेपी पर शह देने का आरोप भी लगाए। जयवर्द्धन सिंह ने अस्पताल पहुंचकर भीषण हादसे पर अफ़सोस भी जताया।

बीजेपी को बताया भ्रष्टाचारी सरकार

जयवर्द्धन सिंह ने RTO पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि परिवहन विभाग में सिर्फ लेन- देन का काम होता है। परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है। सड़कों पर बिना फिटनेस, बिना परमिट और बिना लाइसेंस के लाखों बसें दौड़ रही हैं। बस में यात्रा करने वाले यात्रियों की जान को खतरा बना रहता है। ऐसे लोगों के खिलाफ शासन को एक्शन लेना चाहिए। शासन को परिवहन विभाग की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करते हुए कार्रवाई करनी चाहिए।

जयवर्धन ने दिया आश्वासन

जयवर्द्धन ने मृतक और घायलों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर सवाल खड़े करते हुए कहा- मुआवजा राशि को बढ़ाना चाहिए आर्थिक सहायता पर्याप्त नहीं है। जिससे पीड़ितों की मदद हो सके। बस में ज्यादातर वे लोग थे जो आरोन के निवासी हैं। बता दें, आरोन तहसील राघोगढ़ विधानसभा का हिस्सा है. जयवर्द्धन ने कांग्रेस के अन्य विधायकों के साथ मिलकर मदद का भरोसा दिया है। जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार से मांग करेंगे कि राहत राशि में इजाफा किया जाए.

लक्ष्मण सिंह ने भी मांग की थी

जयवर्द्धन सिंह के चाचा लक्ष्मण सिंह ने भी मुआवजा राशि बढाकर 10-10 लाख रुपये करने की मांग की है। दोषियों पर एक्शन की मांग करते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि बस मालिक और डंपर मालिक पर जवाबदारी तय होना चाहिए। इसके साथ लक्ष्मण सिंह ने कहा था कि ऐसे हादसे रोकने के लिए जरूरी है कि नगर पालिका, परिवहन, ट्रैफिक पुलिस सभी मिलकर ठीक से काम करें ताकि अनफिट वाहन सड़कों पर नहीं चले। तभी इस तरह के हादसों को रोका जा सकता है। आपको बता दें कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोग घायल हैं और 13 ही लोग अभी तक लापता हैं, यानी कई शव ऐसे हैं, जिनकी अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है।

सीएम यादव ने दिया मुआवजे का ऐलान

बता दें, सीएम मोहन यादव घायलो से मिलने पहुंचे थे। जहां उन्होंने RTO को सस्पेंड करने के निर्देश दिया और मृतकों को 4-4 लाख, घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Ad Image
Latest news
Related news