Thursday, September 19, 2024

MP News: पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई नाना हुए गिरफ्तार

भोपाल: इंदौर के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक जीतू पटवारी के भाई नाना को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। नाना पिछले पांच साल से फरार चल रहा था। उसके के साथ अन्य तीन लोगों को भी पकड़ा गया है। इन्हें पांच साल बाद पुलिस ने पकड़कर कोर्ट भेजा जहां सभी को जेल भेजा गया है।

जानिए पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 2017 में चोइथराम मंडी में किसानों ने मांगों को लेकर आंदोलन किया था। इस आंदोलन में नाना पटवारी और उनके साथी सचिन, अशोक व जितेंद्र पर प्रकरण दर्ज हुआ था। दरअसल, आंदोलन के दौरान पुलिस से झड़प भी हुई थी और प्रदर्शन के दौरान थाने का घेराव किया गया था। प्रकरण में बाद की सुनवाई में चारों कोर्ट में पेशी पर नहीं गए थे। जिसके बाद कोर्ट ने सभी के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया था।

वारंटियों की हो रही गिरफ्तारी

दरसअल, मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए वारंटियों की गिरफ्तारी की जा रही है। इसी सिलसिले में नाना और उनके चार साथियों को भी पकड़ कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश के बाद सभी को जेल भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक नाना पटवारी और उसके तीन साथी किसान आंदोलन के समय से फरार चल रहे थे।

Ad Image
Latest news
Related news