Thursday, September 19, 2024

MP Politics: चुनावी साल में सीएम शिवराज का ऐलान- पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीकली ऑफ

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिसकर्मियों को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा तोहफा दिया है. सीएम शिवराज ने राज्‍य के पुलिसकर्मियों को साप्‍ताहिक अवकाश देने का ऐलान किया है. रोटेशन के हिसाब से सबको साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा. इसके अलावा और भी कई ऐलान किए गए हैं.

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, डीजीपी सुधीर सक्सेना, एसीएस होम डॉ राजेश राजौरा और सीएम शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

रोटेशन से मिलेगा ऑफ

बता दें कि कमलनाथ सरकार में ऐलान किया गया था कि सभी पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ दिया जाएगा, लेकिन समय के साथ वो अप्लाई नहीं हो पाया था, कमलनाथ सरकार की इसी घोषणा को शिवराज सरकार ने अब पुलिसकर्मियों के लिए रोटेशन से साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही अब पुलिस कर्मियों के लिए 25 हजार नए आवास भी बनाएं जाएंगे.

वीकली ऑफ के अलावा मिलेगी ये सौगात

सीएम शिवराज ने ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों को भी बड़ी राहत दी है, जिनके पास कोई शासकीय वाहन नहीं है. उन्हें अब 15 लीटर पेट्रोल का भत्ता दिया जाएगा. इसी के साथ ही पौष्टिक आहार भत्ता के रूप में एक हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा. इसके अलावा आरक्षक से लेकर प्रधान आरक्षक तक वर्दी के लिए मिलने वाला भत्ता 5000 किया जाएगा. साथ ही पुलिसकर्मियों को भोजन भत्ता 100 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से दिया जाएगा. वहीं स्वास्थ्य को देखते हुए 45 वर्ष से अधिक सभी पुलिसकर्मियों को निशुल्क मेडिकल चेकअप भी दिया जाएगा.

पुलिस में 30% भर्ती लड़कियों के लिए अनिवार्य

शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में शांति स्थापना के लिए पुलिस के जवान जरूरत पर सर्वोच्च बलिदान देते हैं. पुलिस के प्रति मेरा मन आदर और श्रद्धा से भरा रहता है. पुलिस कभी अपने काम से पीछे नहीं हटी. बेटियों को पुलिस भर्ती में आरक्षण दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस फोर्स में 30% भर्ती अनिवार्य रूप से बेटियों की होगी.

Ad Image
Latest news
Related news