Friday, October 18, 2024

शहीद पति के सपने को पूरा करने के लिए छोड़ दी सरकारी नौकरी, अब सेना में बनी लेफ्टिनेंट

भोपाल: शहीद पति के सपने को पूरा करने के लिए शिक्षक की सरकारी नौकरी छोड़ देना की तैयारी करने वाली रेखा सिंह आज सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है। बतौर लेफ्टिनेंट सेना में कमीशन हुई रेखा सिंह की पहली पोस्टिंग लेह में हुई है। रेखा सिंह ऑर्डिनेंस रेजिमेंट ज्वाइन करेंगी। आज पासिंग आउट परेड में रेखा सिंह के शहीद पति दीपक सिंह के पिता और भाई भी मौजूद थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहीद दीपक सिंह की भी पहली पोस्टिंग लेह में ही हुई थी।

सेना के लिए छोड़ दी शिक्षक की नौकरी

रेखा सिंह शादी से पहले से जवाहर नवोदय विद्यालय सिरमौर में शिक्षिका के रूप में कार्य कर रही थीं। रेखा एक शिक्षक के रूप में समाज की सेवा कर रहीं थी। लेकिन पति के शहादत के बाद सेना में जाने का मन बना लिया और शिक्षक की नौकरी छोड़ दी। रेखा सिंह का कहना है कि सेना में जाने के फैसले को मायके और ससुराल दोनों तरफ से पूरा सहयोग किया गया। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण कार्यालय से संपर्क किया। रेखा सिंह का कहना है कि जिला प्रशासन और जिला सैनिक कल्याण कार्यालय ने पूरा सहयोग किया।

पहले प्रयास में नहीं मिली थी सफलता

रेखा सिंह को यह सफलता आसानी से नहीं मिली। इन्होने नोयडा जा कर सेना में भर्ती प्रवेश परीक्षा की तैयारी की। लिखित परीक्षा के साथ-साथ रेखा ने फिजिकल की भी तैयारी की, लेकिन प्रथम प्रयास में सफलता नहीं मिली।लेकिन रेखा ने प्रयास करना नहीं छोड़ा । आज रेखा की मेहनत रंग लाई और भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर तैनात हो गई।

Ad Image
Latest news
Related news