Sunday, September 8, 2024

Mahakal’s procession: महाकाल की सवारी को लेकर हुए खास इंतजाम, सीएम के साथ उनके मंत्री भी होंगे शामिल

भोपाल। सावन और भादो के महीने में निकलने वाली भगवान महाकाल की सवारी के खास इंतजाम के लिए कैबिनेट मीटिंग आयोजित की गई है। इस बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के साथ-साथ कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भगवान महाकाल की सवारी में डिंडोरी, मंडला, बालाघाट आदि जिलों में प्रसिद्ध जनजातीय नृत्य के कलाकारों को भी शामिल किए जाने के निर्देश जारी किए। सावन और भादो के सोमवार को भगवान महाकाल नगर भ्रमण पर निकलते हैं। जिसको लेकर खास तैयारियां की जा रही है।

सीएम की सुरक्षा को लेकर किए कड़े इंतजाम

सीएम और कैबिनेट मंत्री के शामिल होने को लेकर महाकालेश्वर मंदिर समिति,नगर निगम, जिला प्रशासन, पुलिस विभाग आदि विभागों की ओर से एक महीने पहले से तैयारियों की शुरूआत हो गई है। इस बार भगवान महाकाल की सवारी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ-साथ कैबिनेट मंत्री भी शामिल होने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा को तैयारियों के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। भगवान महाकाल की सवारी में मंत्रियों और मुख्यमंत्री के शामिल होने की वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे है।

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए की मुलाकात

अभी यह तय नहीं हो पाया है कि कौन सी सवारी में मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। मगर इतना जरूर पता चला है कि जिला प्रशासन द्वारा सभी सवारियों को लेकर अभी से पूरी रणनीति बना ली गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जन संवाद शिविर के तहत अपने विधानसभा के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की है।

Ad Image
Latest news
Related news