Sunday, September 8, 2024

Suspected terrorist: खंडवा में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी, आर्मी और पुलिस अधिकारी को निशाना बनाने का था प्लान

भोपाल। एमपी एटीएस द्वारा खंडवा से पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के संदिग्ध आतंकी फैजान के मोबाइल में आर्मी और पुलिस अधिकारियों की फैमिली फोटो मिली हैं। वह मोहल्ले के कुछ नाबालिग बच्चों का ब्रेनवाश कर उन्हें कट्टर भी बना रहा था। पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी थी।

संदिग्ध आंतकी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में फैजान ने एटीएस को बताया कि वह सुरक्षा बल और उनके स्वजन को नुकसान पहुंचाना चाहता था। दिल्ली, मुंबई, पठानकोट और कश्मीर में वह सुरक्षा एजेंसियों और अधिकारियों के ठिकाने की 10 से ज्यादा बार रेकी भी कर चुका था। बता दें कि एटीएस ने चार चुलाई को सुबह चार बजे फैजान को खंडवा में सलूजा कालोनी के कंजर मोहल्ला में उसके घर से गिरफ्तार किया था। वह मंगलवार तक पुलिस हिरासत में है।एटीएस सूत्रों ने बताया कि फैजान सिमी के सदस्यों के संपर्क में था। बता दें कि फैजान के पास एटीएस अधिकारियों का नंबर था। वह कट्टर स्टेटस डालने के बाद जब उसके स्टेटस को एटीएस अधिकारी देखते थे तो वह बहुत खुश होता था।

जांच एजेंसियों की थी कड़ी नजर

वह सिमी के सदस्यों को आइएम की विचारधारा से जोड़ना चाहता था। उसके काल डिटेल रिकार्ड में भी इस बात की पुष्टि हुई है कि वह सिमी के कई सदस्यों से लगातार बात करता था। वर्ष 2012 से वह आतंकी विचारधारा से जुड़ा था। आइएसआइएस के संदिग्ध आतंकी रकीब से भी उसका जुड़ाव था। वह कोलकाता की जेल में जाकर रकीब से मिला था। तभी से फैजान जांच एजेंसियों के निशाने पर आ गया था। रकीब भी खंडवा का ही रहने वाला है। रकीब की गिरफ्तारी के समय जांच एजेंसियों ने फैजान से पूछताछ भी की थी। सोशल मीडिया पर कट्टर पोस्ट पोस्ट और व्हाट्सएप स्टेट्स के बाद जांच एजेंसियों के रडार पर था फैजान।

Ad Image
Latest news
Related news