Saturday, September 7, 2024

Naxal Encounter: बालाघाट में मुठभेड़ के दौरान 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर

भोपाल : मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। यहां अक्सर नक्सली गतिविधियों से जुड़ी खबरें सुनने को मिलती रहती है। इस बीच आज मंगलवार को एक कुख्यात इनामी नक्सली को पुलिस ने मार गिराया है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिला के हट्टा थाना क्षेत्र करियाडण्ड के कोठियाटोला के जंगल में आज तड़के सुबह सुरक्षाबलों और नकस्लियों के बीच मुठभेड़ हुई। जहां पुलिस बल को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

बस्तर का रहने वाला था नक्सली

बता दें कि मुठभेड़ के दौरान नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच लगातार गोलीबारी हुई, जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने एक कुख्यात व 14 लाख रूपये के इनामी नक्सली को ढेर किया है। नक्सली का पहचान एसीएम उकास उर्फ सोहन के रूप में की गई है। वह बीजापुर बस्तर का रहने वाला है।

अभी भी सर्च अभियान जारी

पुलिस के अनुसार, दोनों तरफ से हुई जवाबी फायरिंग में एक नक्सली मारा गया। इस जवाबी फायरिंग में अन्य नक्सलियों के घायल होने की ख़बर सामने आई है। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के मार्गदर्शन में हॉक फोर्स के जवानों ने सर्चिंग अभियान जारी रखा है। इसके साथ पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने आगे बताया कि क्षेत्र में अभी भी सर्च अभियान जारी है। इस घटना के तुरंत बाद जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news