Saturday, July 13, 2024

MP News: मोहन सरकार का बड़ा फरमान, इस जगह होगा धार्मिक मुख्यालय

भोपाल : मध्य प्रदेश की मोहन सरकार 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ की तैयारियों में जुटी हुई है. प्रदेश की यादव सरकार अभी से सारे इंतजाम कर रही है ताकि उज्जैन कुंभ सिंहस्थ में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो. इसी बीच मोहन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सिंहस्थ 2028 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने शासन के धार्मिक न्यास और धार्मिक कार्य विभाग को भोपाल से उज्जैन स्थानांतरित करने का निणर्य लिया है. इसके लिए गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

भोपाल से उज्जैन किया गया शिफ्ट

बता दें कि प्रदेश की यादव सरकार ने धार्मिक न्यास और धार्मिक कार्य विभाग को भोपाल से उज्जैन स्थानांतरित कर दिया है. एमपी में धार्मिक और सांस्कृतिक मेलों का आयोजन और श्रद्धालुओं को दर्शन कराने वाला सरकार का धार्मिक न्यास और धार्मिक कार्य विभाग अब भोपाल की जगह उज्जैन से संचालित होगा.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार

वहीं अधिसूचना के अनुसार अब धार्मिक विभाग के संचालक, विभागाध्यक्ष तथा संचालक धार्मिक न्यास एवं धार्मिक कार्य विभाग, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना सतपुड़ा भवन को वर्तमान पदस्थ अमले के साथ उज्जैन स्थानांतरित किया जाएगा, अब से यह विभाग उज्जैन में सिंहस्थ मेला प्राधिकरण, उज्जैन के भवन में संचालित किया जाएगा।

Latest news
Related news