Saturday, July 13, 2024

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान! जय शाह ने कह दी बड़ी बात

भोपाल : लंबे इंतजार को खत्म करते हुए भारतीय टीम ने इस बार टी20 कप का खिताब अपने नाम दर्ज किया है। ऐसे में अब भारतीय टीम की अगली नजर आगामी पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर हैं। बता दें कि इस चैंपियंस ट्रॉफी को मिनी वर्ल्ड कप भी कहा जाता है। इसका संस्करण 2017 में आखिरी बार खेला गया था। जब पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम दर्ज किया था। इस टूर्नामेंट का अगला संस्करण 2025 में खेला जाएगा।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी करेगा पाकिस्तान

आधिकारिक तौर पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी पाकिस्तान करने वाला है। ऐसे में चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या इंडियन क्रिकेट टीम ICC के इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा? इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने एक बयान दिया है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जय शाह ने अपने बयान में रोहित शर्मा कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अब चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीतेगा।

जय साह ने कहा ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई

बीसीसीआई चीफ ने आगे कहा कि मैंने राजकोट में बोला था कि जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जीतेंगे, भारत का झंडा भी गाड़ेंगे और हमारे कप्तान ने ऐसा कर दिखाया है। हम टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई देते हैं। इस जीत को मैं कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहता हूं। बीते एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था। जून 2023 में हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हारे। नवंबर 2023 में दस जीत के बाद हम दिल जीते, लेकिन कप नहीं जीत पाए।’

पाकिस्तान के इन शहरों में होगा मैच

बता दें कि पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को तीन शहरों में आयोजित करने की तैयारी में है। शहरों में लाहौर, कराची और रावलपिंडी का नाम शामिल है। लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शहरों के चयन पर मोहर लगाई है।

Latest news
Related news