Saturday, July 13, 2024

Ajab Gajab : मंदिर में रखी बाल्टी में अचानक से बनी हनुमान जी की छवि, देखने उमड़े लोग

भोपाल: आगरा के देवरी रोड के किनारे बसा गढ़ी हरिकन्ना गांव का एक मामला सामने आया है, कुछ लोग इसे अंधविश्वास कह रहे हैं तो कुछ इसे चमत्कार मान रहे है. ग्रामीणों की तरफ से इसे चमत्कार होने की दावा किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि गांव में ही एक पुराना हनुमान जी का मंदिर स्थित है। मंदिर में रखी बाल्टी में बरसात का पानी भरा हुआ था। अचानक उस बाल्टी में हनुमान जी की आकृति दिखने लगी. जिसको देखने के लिए सैकड़ों लोंगो का भीड़ जुट गया।

आखिर कैसे बनी पानी में हनुमान जी की प्रतिमा?

गांववासियों के जुबानी माने तो सत्येंद्र फौजदार के मुताबिक कल गांव में भारी बारिश हुई। गांव में मौजूद हनुमान जी का मंदिर है जिसके परिसर में एक खाली बाल्टी थी जो बरसात की पानी से भर गया था। जब मंदिर के पुजारी ने बाल्टी में झांका तो उन्हें हनुमान जी की छवि दिखने लगी। ऐसा लग रहा था कि मानो हनुमान जी बैठने की मुद्रा में हों। पुजारी के शोर से पूरे गांव के लोग उसे देखने के लिए उमड़ पड़े. ये खबर आस पास के गांव में भी आग की तरह फ़ैल गई. हालांकि आकृति कैसे बनी? कब बनी? किसने बनाई? और किस चीज से बनी है? फ़िलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है. स्थानीय लोग इसे हनुमान जी का चमत्कार मान रहे है.

दर्शन होते ही होने लगा राम नाम का जप

बता दें कि जैसे ही मंदिर से ये घटना गांव के लोंगो तक पहुंची, लोग इसे चमत्कार मानते हुए राम नाम का जप करने लगे तो वहीं कुछ लोग हनुमान चालीसा पढ़ने लगे. लोग इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट भी कर रहे हैं, यह मामला लोगों में आश्चर्य की स्थिति पैदा कर रहा है। ऐसे में मंदिर में लोगों की भीड़ इकठ्ठा होती जा रही है फ़िलहाल बाल्टी को उसी जगह पर छोड़ दिया गया है ताकि आकृति में कोई परिवर्तन न हो पाए।

Latest news
Related news