Saturday, July 13, 2024

T20 World Cup: भारत के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर पीएम मोदी ने फोन पर भारतीय टीम से की बात, कहा – नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को…

भोपाल: इंडिया 17 साल के लंबे इंतज़ार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से मात देकर 2024 टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम दर्ज की. ऐसे में देश भर में कल शनिवार को आधी रात को दिवाली मनाई गई। इस बीच देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम और देशवासियों को बधाई दी.

पीएम मोदी ने बधाई देते हुए रोहित शर्मा से कहा

भारतीय टीम की शानदार जीत पर देश के मुखिया नरेंद मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा चैंपियंस! हमारी टीम स्टाइल में टी20 विश्व कप घर लाती है! हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। ये मैच ऐतिहासिक था। इसके साथ उन्होंने टीम प्लेयर से फोन पर बात भी की। बात करते हुए उन्होंने कहा प्रिय @ImRo45 आप उत्कृष्टता के धनी हैं। आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा. आज पहले आपसे बात करके खुशी हुई।

कोहली से बात करते हुए कहा

प्रिय @imVkohli , आपसे बात करके खुशी हुई. फ़ाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाज़ी को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया। आप खेल के सभी प्रारूपों में चमके हैं। टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी लेकिन मुझे विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।

राहुल द्रविड़ से बात करते हुए कहा

राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है। उनके अटूट समर्पण, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा के पोषण ने टीम को बदल दिया है। भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है। हम उसे विश्व कप उठाते हुए देखकर खुश हैं। उन्हें बधाई देकर खुशी हुई.

Latest news
Related news