Sunday, September 8, 2024

MP News: जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का CRPF जवान शहीद, गमगीन हुआ परिवार

भोपाल: जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का लाल शहीद हो गया है. मंगलवार रात को कठुआ के हीरानगर के सैदा सुखल गांव में आतंकी हमला हुआ, जिसमें जवान कबीर दास घायल हो गए थे, इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. जवान के शहीद होने पर परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं पूरा इलाका गमगीन है. CM यादव और पूर्व सीएम कमलनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

जानें पूरा मामला

बता दें कि रविवार रात को जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir )के रियासी में आतंकियों ने एक BUS पर हमला कर दिया था। जिससे बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई जिससे करीब 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 33 लोग घायल हो गए थे। तीर्थयात्रियों की बस शिव खोड़ी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर के बेस कैंप कटरा की ओर लौट रही थी. जंगल में छिपे आतंकवादियों ने बस पर घात लगाकर हमला किया। आतंकियों ने पहले बस के ड्राइवर पर फाइरिग की, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और BUS खाई में जा गिरी। उसके बाद काफी देर तक गोलीबारी हुई। हमले में BUS के ड्राइवर और कंडक्टर दोनों की मौत हो गई। हमले में किसी तरह बच गए यात्रियों ने बताया कि BUS के खाई में गिरने के बाद भी आतंकवादी गोली बरसाते रहे। ये बस UP , दिल्ली और राजस्थान से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही थी आतंकवादी हमला करने वाले आतंकियों की तलाश जारी है. रियासी के बाद आतंकवादियों ने 11 जून को कठुआ को निशाना बनाया. यहां आम लोगों के रोड, घरों, से गुजर रहने लोगों पर गोलीबारी की. सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंचकर आतंकवादियों को घेरने की कोशिश की. इस इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए मेगा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. वहीं सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, जबकि दूसरे आतंकी की तलाश चल रही है.

परिवार का इकलौता शहीद हो गया

35 साल के कबीर दास छिंदवाड़ा की बिछुआ तहसील के पुलपुलडोह के रहने वाले थे. 2011 में उन्होंने CRPF जॉइन की थी. 4 साल पहले उनकी शादी हुई थी. परिवार में मां पत्नी और छोटा भाई है. दो बहनों की शादी पहले ही हो चुकी है. कबीर परिवार में इकलौते कमाने वाले थे. कुछ दिन पहले ही कबीर उईके घर से वापस ड्यूटी पर लौटे थे, इस घटना के बाद पूरा परिवार टूट गया है. सभी का रो-रोकर बुरा हाल है.

MP में शोक की लहर

छिंदवाड़ा सांसद बंटी साहू शहीद कबीर उईके के परिवार से मिलने पहुंचे और ढांढस बंधवाया. CM यादव ने भी शहीद के निधन पर शोक व्यक्त किया है और घायल जवानों की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. वहीं कमलनाथ ने भी इस घटना पर दुख जताया है।

Ad Image
Latest news
Related news