Saturday, September 7, 2024

एमपी के भोपाल समेत 17 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें मानसून कब देगा दस्तक

भोपाल:जून माह के दूसरे सप्ताह से एमपी के अनेक शहरों में प्री मानसून की एक्टिविटी देखी जा रही है, जिसके चलते तेज हवाएं चलने के साथ ही हल्की बारिश भी हो रही है। जिसके चलते कुछ हद राहत मिल रही है। वहीं मौसम विशेषज्ञों ने धिकांश शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया ।

भोपाल की सीनियर वैज्ञानिक दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सकुर्लेशन की वजह से प्री-मानसून एक्टिविटी है। इससे प्रदेश में दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है. कहीं-कहीं पर गर्मी और उमस है तो कहीं पर तेज हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश हो रही है। प्रदेश के दक्षिणी हिस्से यानी, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, सिवनी, बैतूल समेत कई शहरों में आंधी-बारिश हो रही है। सोमवार को छिंदवाड़ा में बारिश हुई। वहीं, मंगलवार को भी बारिश होने का अनुमान है।

आज यहां होगी बारिश

IMD ने मंगलवार को मंडला , बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी और डिंडोरी में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, भोपाल, पन्ना, नीमच, जबलपुर, कटनी, मंदसौर, रतलाम, खरगोन, खंडवा, टीकमगढ़, सागर, बुरहानपुर, सीहोर, दमोह, नरसिंहपुर, उमरिया, मऊगंज, सीधी, शहडोल, अनूपपुर और बालाघाट में आंधी, गरज-चमक वाला मौसम रहेगा.

Ad Image
Latest news
Related news