Friday, October 18, 2024

MP News: बिजली कटौती से परेशान लोगों ने किया चक्का जाम, 3 घंटे सड़क पर बैठे रहे

भोपाल। कटनी में पिछले 15 दिनों में बेतहाशा बिजली कटौती ने आम जन को परेशान कर दिया है। जिससे अक्रोशित होकर शनिवार रात को बड़ी संख्या में लोग सड़क में उतर आए और चक्काजाम कर दिया है। दरअसल, जिले के पाठक वार्ड इलाके के 5 वार्डों से घिरे भट्टा महोल्ला और मंगल नगर इलाके में पिछले 15 दिन से 7 से 8 घंटे की प्रतिदिन बिजली कटौती की जा रही है। शिकायत के बाद भी जिसकी कोई निराकरण नहीं कराया जा रहा था। मदन मोहन चौबे वार्ड निवासी महिला रमादेवी शुक्ला ने बताया कि पिछले 24 घंटे से उनके घर में बिजली नहीं आ रही है। बिजली कटौती होने से पानी नहीं भर पा रहे हैं, घर में बच्चे और बुजुर्ग रात-रातभर सोते नहीं, इससे उनकी तबीयत बिगड़ गई है। शिकायत दर्ज कराओ तो कोई सुनता नहीं है, इसलिए हम सभी क्षेत्रवासियों ने सड़क पर उतरकर चक्काजाम किया है।

लोगों ने किया चक्का जाम

बता दें कि मुड़वारा स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5 से लगी एसीसी और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को जाने वाला मुख्यमार्ग पर लोगों ने जेसीबी मशीन और ट्रक को बीच सड़क पर खड़ा करते हुए चक्काजाम कर दिया। सूचना पर नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक और स्थानीय समाजसेवी मौके पर पहुंचे। ननि अध्यक्ष पाठक ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से बिजली कटौती की समस्या बनी हुई है, यहां तीन ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं। कई शिकायतों के बाद बिजली विभाग द्वारा एक पुराना ट्रांसफार्मर बदला गया जो एक घंटे में फिर खराब हो गया है। जिससे अक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया।

अधिकारियों से बातचीत करते हुए समस्या का निराकरण करवाया जा रहा है। लोगों को परेशानी न हो इसलिए चक्काजाम करने वालो को समझाइश दी गई। करीब 3 घंटे चले चक्काजाम में दोनो साइड वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगा गईं थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के हटने के बाद ट्रैफिक चालू कराया। कलेक्टर अवि प्रसाद ने जल्द ट्रांसफार्मर बदलवाने की बात कही है।

Ad Image
Latest news
Related news