Thursday, September 19, 2024

दलित आदिवासी समुदाय पर सियासत तेज, कांग्रेस ने घेरा

भोपाल। प्रदेश में दलित आदिवासी समुदाय पर सियासत तेज है। एक ही परिवार की कई मौतों ने सरकार को हिला दिया है, तो वहीं कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की है. छिंदवाड़ा और सागर की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री यादव ने परिजनों से मुलाकत कर जहां उन्हें आर्थिक सहायता दी, वहीं कांग्रेस ने सरकार की मंशा पर ही सवाल उठा दिए हैं. कांग्रेस ने सागर में तो पूरा जिला प्रशासन हटाने की ही मांग कर दी. कांग्रेस ने अब ST-SC वर्ग के साथ हो रही घटनाओं को लेकर विधायकों की 5 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया है।

गौरतलब है कि सीएम यादव ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उईके को छिंदवाड़ा भेजा. वहा उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी. इसके बाद सरकार ने मृतक परिवार के परिजनों को दस लाख रुपये और घायल बच्ची को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की. बता दें, 29 मई सुबह करीब 3 बजे दिनेश ने परिवार के 8 सदस्यों की हत्या करके फांसी लगा ली थी.

कांग्रेस ने गठित की विधयाकों की जांच समिति

इधर, अब नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने प्रदेश में ST-SC वर्ग के साथ हो रही घटनाओं को लेकर 5 सदस्यीय विधायकों की कमेटी गठित की है। यह समिति प्रदेश में हो रही आपराधिक घटनाओं की जांच करके रिपोर्ट तैयार करेगी. उसके बाद विपक्ष इस जांच रिपोर्ट को सीएम यादव को पेश करेगा।

Ad Image
Latest news
Related news