Saturday, June 22, 2024

हाथठेले पर हेल्थ सिस्टम! बेटे को ठेले पर ले जाना पड़ा मां का शव, लोग बनाते रहे वीडियो

भोपाल। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हकीकत किसी से छिपी नहीं है. कभी किसी मरीज को एंबुलेंस तो कभी मृत लोगों को शव वाहन न मिलने की खबरे सामने आती ही रहती हैं. बावजूद इसके इन घटनाओं में न तो कमी आती है और न ही इनमें कोई सुधार किया जाता है. बता दें कि हरदा जिले में शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ। जिसमें एक युवक अपनी मृत मां के शव को हाथठेला पर रखकर अस्पताल से बाहर ले जाता दिखाई दे रहा है। हालांकि अस्पताल प्रबंध ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर कहा कि कुछ ही देर में शव वाहन से शव भेजा गया.

डॉक्टर्स का अपना तर्क

सोशल मीडिया पर वीडिओ वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक वीडिओ CCTV फुटेज का जारी किया। जिसमें दावा किया कि जब BMO डॉ आरके विश्वकर्मा को यह जानकारी लगी, तब उन्होंने युवक से रुकने के लिए कहा तथा शव वाहन के लिए नगर परिषद को सूचना दी थी. करीब आधा घंटा बाद शव वाहन आने के बाद शव को रवाना किया गया।

जानें पूरा मामला

विश्वकर्मा ने बताया कि शनिवार सुबह लगभग 10 बजे सीने में दर्द की शिकायत के साथ वार्ड नं 3 की महिला लीलाबाई शिवप्रसाद (70) अस्पताल आई थी. जिसे आनड्यूटी डॉ शुभम गौर ने एडमिट कर उपचार शुरू किया. इस दौरान उसकी मृत्यु हो गई. डेथ के बाद उस महिला को बेड पर से स्ट्रेचर पर शिफ्ट कर गैलरी में पहुंचा दिया और मृतक के परिजनों को शव वाहन आने तक इंतजार करने के लिए कहा गया. इस बीच मृतिका के तीमारदार उसे हाथ ठेला से ले जाने लगे. जब उन्हें जानकारी लगी तब उन्होंने उसे रोककर शव वाहन आने तक इंतजार करने के लिए कहा गया. करीब आधा घंटा बाद शव वाहन आने के बाद परिजन मृतिका को शव वाहन से ले गए.

Latest news
Related news