Saturday, June 22, 2024

भोपाल के 20 से ज्यादा इलाकों में आज नहीं रहेगी बिजली, 5 घंटे के लिए होगी कटौती

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज 20 से ज्यादा इलाकों में बिजली की कटौती की जाएंगी. पिछले काफी समय से बिजली के मेंटेनेंस की वजह से भोपाल के बिजली विभाग द्वारा अलग -अलग इलाकों में समय के अनुसार लाइट काटी जाएगी. लाइट काटने का काम 17 मई को किया जाएगा.17 मई यानी आज प्रदेश के 20 से अधिक इलाकों में 5 घंटे के लिए बिजली काटी जाएगी.

2 पारी में की जाएगी बिजली की कटौती

भोपाल के जिन एरियों में आज बिजली की कटौती की जाएगी उनमे रोहित नगर, श्रीराम कॉलोनी, पुलिस कॉलोनी, हिनोतिया आलम, दुर्गा मंदिर औेर निर्मला देवी गेट जैसे इलाके शामिल हैं जिनमें बिजली काटने का काम सुबह 10 बजे से शाम के 5 बजे तक किया जाएगा. बिजली विभाग द्वारा यह जानकारी जनहित में जारी करके बताई गई हैं. यह जानकारी लोगों को इसलिए दी गई हैं ताकि बत्ती गुल होने से पहले ही लोग अपना काम निपटा ले और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो. रतनपुर सड़क, दीपक सोसायटी, सुहागपुर, पुलिस हाउसिंग सोसायटी, संजीव नागर, नरेला हनुमंत, कंफर्ट हाइट्स, हिनोतिया आलम, श्रीराम कॉलोनी, फेथकलां, रोहित नगर फेस-2 ,गुरारीघाट, पिपलिया केशो जैसे सभी आसपास के इलाकों में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली काटी जाएगी.

लोगों को करना पड़ेगा दिक्कत का सामना

बिजली काटने का निर्णय बिजली विभाग ने मेंटेनेंस को ध्यान में रखते हुए लिया है. बिजली काटने का समय 2 पारी में रखा गया है ताकि लोग अपना काम जल्द से जल्द निपटा सके और यदि 20 से ज्यादा एरियों में एक साथ बिजली काटी जाएगी तो लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता. बिजली विभाग में पिछले कई सालों से मेंटेनेंस का काम नही हुआ था. जिस वजह से यह फैसला लिया गया कि मेंटेनेंस के लिए इलाके में बिजली की कटौती करना आवश्यक है.

Latest news
Related news