Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Chunav 2024: शिवराज सिंह बनेंगे केंद्रीय मंत्री! पीएम मोदी ने दिए संकेत

भोपाल: लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में शुक्रवार 26 अप्रैल को मध्य प्रदेश के 6 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में वोटिंग हुई। इस बीच राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है कि क्या प्रदेश के पूर्व मुखिया शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है? ये सब कयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई एक भाषण में हिंट के बाद लगाए जा रहे हैं। हालांकि इसको लेकर अभी ऑफिसियल तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

राजनेताओं के जीवन में होगा बड़ा बदलाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए परिणाम 4 जून को जारी किए जाएंगे। ऐसे में इस बार हो रहे लोकसभ चुनाव के बाद सभी राजनेताओं के जीवन में बड़ा बदलाव होने के आसार हैं। इसके संकेत अभी से ही राजनीतिक गलियारों में मिलने लगे हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश के सबसे अधिक समय तक सत्ता में रहने वाले भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान को मोदी सरकर में केंद्र में बड़ा जगह मिलने वाला है। PM मोदी इस बार हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली शिफ्ट करना चाहते हैं।

विदिशा सीट से लड़ रहे चुनाव

शिवराज सिंह चौहान इस बार लोकसभा चुनाव में विदिशा सीट से चुनावी मैदान में है। हालांकि वो प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर साल 2005 से लेकर साल 2023 तक बने रहे। सबसे अधिक समय तक CM बनने का रिकॉर्ड भी उनके नाम हैं। विदिशा लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला अति रोमांचक बना हुआ है। इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से प्रताप भानु शर्मा उम्मीदवार है। जिन्होंने 1980 और 1984 में कांग्रेस से इस सीट पर जित हासिल की थी.

पीएम मोदी ने किया था इशारा

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के हरदा में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान की तारीफ़ की। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के CM रहते हुए हमने साथ-साथ काम किया है। उन्होंने कहा कि शिवराज जब संसद गए तो मैं पार्टी में महासचिव था। लेकिन मैं अब उन्हें दिल्ली ले जाना चाहता हूं।

Ad Image
Latest news
Related news