Monday, September 16, 2024

MP Weather: इंदौर में अचानक छाए बादल, होने लगी तेज बारिश, वोटिंग पर पड़ सकता है असर

भोपाल। देश में दूसरे चरण के मतदान में मध्यप्रदेश की 6 सीटों टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, दमोह, रीवा और होशंगाबाद समेत 88 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। इन सब के बीच मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। मप्र के इंदौर में शुक्रवार की सुबह पहले तो धूप निकली और पारे में उछाल आने लगा, लेकिन फिर बादल छाने लगे और फिर बारिश होने लगी. शुरूआत में करीब पांच मिनट तो तेज, लेकिन बाद में बूंदाबांदी होती रही. मौसम विभाग ने शहर में बूंदाबांदी का दौर जारी रहने की आशंका जताई है. हालांकि बारिश थमने के बाद एक बार फिर धूप निकली और गर्मी का अहसास होने लगा.

अचानक हुई तेज बारिश

इंदौर में जहां गुरुवार को पारा 39 डिग्री को पार कर गया था, तो वहीं शुक्रवार की सुबह भी मौसम साफ था, करीब 9 बजे से बादल छाने लगे और लगने लगा था कि जोरदार बारिश होगी. लगभग 1 घंटे बाद तेज बारिश हुई, जो 5 मिनट तक हुई और बूंदाबांदी के बाद बारिश बंद हो गई. अचानक हुई बारिश से मौसम में थोड़ी देकर के लिए ठंडक घुल गई.

कई हिस्सों में बारिश की आशंका

मौसम वैज्ञानिकों ने आज और कल इंदौर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार जताए हैं. साथ ही दिनभर बादल छाए रहेंगे और इसके चलते तापमान में तो गिरावट दर्ज की जाएगी, लेकिन बारिश के बाद पडऩे वाली उमस लोगों को खासा परेशान करने वाली है. दरअसल अभी प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से 6 दिनों से कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इंदौर में इसका खास असर नहीं है. बादल जरूर छा रहे हैं, बारिश भी हुई है, लेकिन वह भी थोड़ी देर के लिए ही हुई.

ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

दरअसल शुक्रवार को जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, अलीराजपुर, झाबुआ, खरगोन, धार, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, रतलाम, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, अशोकनगर, रायसेन, विदिशा, शिवपुरी, श्योपुरकलां, सागर, नरसिंहपुर, दमोह, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.

Ad Image
Latest news
Related news