Monday, September 30, 2024

MP News: CM यादव बोले- बाबा साहब को संसद में रोकने का प्रयास करने वाले…

भोपाल। प्रदेश समेत देशभर में रविवार को डॉ. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 134वीं जयंती मनाई जा रही है। भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रदेशवासियों को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बधाई। इस असर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पर बाबा साहब अंबेडकर को चुनाव हराकर संसद में जाने से रोकने का आरोप लगाया। सीएम ने कहा कि उनको रोकने का प्रयास करने वाले आज उनके नाम पर वोट मांगने जाते है। लोकतंत्र की इस बेला में समाज उसका मूल्यांकन करेगा। हम सामाजिक एकता, लोकतंत्र की मजबूती के लिए बाबा साहब के अद्वितीय योगदान को स्मरण करते रहेंगे। मुख्यमंत्री ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर प्रदेशवासियों, देशवासियों को बधाई दी।

डॉ. अंबेडकर भारत में मानव से महामानव बने

मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर महामानव है, जिन्होंने अपने जीवन में पढ़ाई से लेकर सर्विस तक कई कष्ट, परेशानी और अपमान सहे। सीएम ने कहा उन्होंने नाना प्रकार के कष्टों के बीच अपने जीवन में अलग अलग मुकाम हासिल किये। अपने मान-अपमान को भूलकर देशवासियों के बीच संदेश दिया। जीवन में शोषित वंचित, पीड़ित सबके लिए लड़ाई लड़ी और इस वजह से वो भारत में मानव से महामानव बने। आजादी के समय जब हमें संविधान की आवश्यकता थी, तो सभी वर्गों को साथ लेकर, भारत की प्राचीन मान्यताओं को स्थापित करते हुए, ऐसा संविधान दिया कि आज विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र गौरवान्वित हो रहा है। डॉ अंबेडकर जी के विविध पक्षों के बीच हम उन्हें स्मरण करते रहेंगे। अंबेडकर जी के कारण से भारत ने लोकतंत्र में अपनी जो साख हासिल की वो अद्वितीय है।

यह पदाधिकारी भी रहे उपस्थित

इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, महापौर मालती राय, विधायक रामेश्वर शर्मा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व भोपाल लोकसभा प्रत्याशी आलोक शर्मा, पार्टी के प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह, किशन सूर्यवंशी,अनिल अग्रवाल लिली सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Ad Image
Latest news
Related news