Thursday, October 24, 2024

MP Weather Update: प्रदेश के किसानों पर आफत आने की ‘आहट’, ओलों के साथ जोरदार बारिश का अलर्ट

भोपाल। प्रदेश में एक बार फिर बड़े-बड़े ओले के साथ बारिश होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। ऐसा मौसम एक दो दिन नहीं बल्की कई दिनों तक रह सकता है। वहीं एमपी के किसानों पर आफत आने की आहट मिल रही है।

मौसम विभाग ने जताई आशंका

एमपी में गर्मी ने लोगों के परेशानी का सबब बन रही है। कई शहरों का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है, वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के उपर है। ऐसे में अब मौसम विभाग ने आफत आने की आशंका जताई है। ऐसा पहली बार हो रहा है। मार्च में तीसरी बार मौसम बदलेगा। मौसम विशेषज्ञ P.K साहा ने बताया कि आज से एमपी में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। भारत मौसम विभाग ने अगले चार दिन तक पूर्व और मध्य भारत में गरज के साथ पानी गिरने का अनुमान व्यक्त किया है। दोपहर बाद कई जिलों का मौसम करवट ले सकता है। यह मौसम सिर्फ एक दो दिन नहीं रहने वाला। 20 मार्च तक प्रदेश के अलग—अलग हिस्सों में बिजली चमकने की घटनाएं हो सकती हैं।

बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिन यानी 20 मार्च तक प्रदेश में ओले-बारिश का दौर चल सकता है। छिंदवाड़ा,डिंडोरी, मंडला और पांढुर्णा जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिरने की आशंका है। पूर्वी मध्य प्रदेश के जिलों में रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में भी मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर-उज्जैन संभाग में भी बादल छाए रह सकते हैं।

इन शहरों पर खतरा

मंडला, कटनी, बालाघाट, डिंडोरी, अपूपपुर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, पांढुर्णा मंडला, बैतूल, , सिवनी, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, उमरिया, कटनी, शहडोल टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, मैहर, रीवा, नर्मदापुरम, रायसेन, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली।

Ad Image
Latest news
Related news