Saturday, September 28, 2024

जो राम का नहीं, वो किसी का नहीं सीएम यादव के इस बयान पर दिग्विजय सिंह का पलटवार

भोपाल। एमपी में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सियासत गरमाई हुई है। अब CM मोहन यादव और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाने के लिए कांग्रेस पर तंज कसा। दिग्विजय सिंह ने इस पर पलटवार करते हुए सीएम यादव पर कटाक्ष किया है।

जो राम का नहीं वह किसी का नहीं

दरअसल, मोहन यादव ने राम मंदिर के न्यौता ठुकराने पर तंज कसते हुए कहां जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं। दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि मोहन यादव अभी नए नए आए हैं। उनका यह बयान उनके पद की प्रतिष्ठा के अनरूप नहीं है। भगवान राम सबके हैं, भाजपा ने ठेका नहीं ले रखा है, मुझे इसपर घोर आपत्ति है.

पाप करने वालों का अता-पता नहीं चलेगा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर में बयान देते हुए कहा था कि कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकराकर देश के बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इसके लिए कांग्रेस को माफी मांगनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस समारोह का न्योता ठुकराने के फैसले में कांग्रेस पार्टी का अहंकार बोल रहा है और एक ऐसी आंधी उठेगी पाप करने वाले लोगों का पता नहीं चलेगा।

दिग्विजय सिंह- राम हमारे ईष्ट हैं

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाने को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि भगवान राम हमारे ईष्ट देव हैं। रामलला के पास जाने के लिए किसी के आमंत्रण या बुलावे की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पुरी और ज्योतिषी मठ के शंकराचार्य जी ने कहा है कि निर्माणाधीन मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा विधि और शास्त्रों के हिसाब से नहीं हो रही है, सभी पार्टियों के नेताओं और शंकराचार्यो ने कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है.

दिग्विजय सिंह ने दिया बयान

दिग्विजय सिंह ने फिर विवादित बयान देते हुए कहा कि विवादग्रस्त भूमि जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है, उस भूमि पर मंदिर नहीं बनाया जा रहा है, अयोध्या के जनता व महतो से मेरी बात हुई है, पूर्व पीएम नरसिम्हा राव ने जिस अविवादित जमीन का अधिग्रहण किया था उस जमीन पर मंदिर बन रहा है, बाबरी विध्वंस वाली जमीन पर मंदिर नही बन रहा है, अयोध्या जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब मंदिर बन जायेगा तब जाऊंगा आपलोग भी मेरे साथ चलें।

Ad Image
Latest news
Related news