Saturday, September 28, 2024

अंडे से निकले चूजे हो तुम.. गुस्सें में किसान को फटकार लगाती नजर आई तहसीलदार, सीएम ने लिया एक्शन

भोपाल। एमपी के देवास शहर के सोनकच्छ में पदस्थ तहसीलदार अंजली गुप्ता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में महिला तहसीलदार किसान को जमकर लताड़ लगाते हुए दिखाई दे रही हैं। इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री मोहन ने भी संज्ञान लिया है।

जाने पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला देवास शहर के सोनकच्छ तहसील का है। यहां पर गांव कुम्हारिया में 132 केवी लाइन के खंभे लग रहे थे जिसका किसानों ने विरोध किया था। इसी दौरान महिला तहसीलदार अंजली गुप्ता मौके पर पहुंच गईं। किसानों ने उनसे बात करते हुए कहा- खेतों में अभी फसल खड़ी है इसलिए उन्हें इस काम का उचित मुआवजा मिलना चाहिए। इसी बीच किसी किसान ने उन्हें उनका काम समझाते हुए इंग्लिश में कह दिया ‘यू आर रिस्पॉन्सिबल.’

बताया शासन का काम

तहसीलदार अंजली गुप्ता यू आर रिस्पॉन्सिबल शबद् सुनते ही बमक उठीं और उन्होंने किसान को जमकर सुनाया। अंजली गुप्ता को वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है कि शासन का काम चल रहा है और वह उसके लिए रिस्पॉन्सिबल नहीं है। सरकार को जनता ने चुना है. इतना ही नहीं वह इंग्लिश बोलने पर भी टिप्पणी कर रही हैं कि इंग्लिश के दो शब्द क्या पढ़ लिए आए बड़े यू आर रिस्पॉन्सिबल।

तहसीलदार ने मांगी माफी

तहसीलदार की किसी ने वीडियो रिकॉर्ड कर ली। वीडियो के अंत में तहसीलदार अंजली उस व्यक्ति से मोबाइल छीनते हुए भी दिखाई दे रही हैं। हालांकि इसके बाद का वीडियो रिकॉर्ड नहीं हो सका। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया जा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद तहसीलदार अंजली गुप्ता ने सफाई भी दी है और कहा कि किसानों ने उन्हें अपशब्द बोले थे जिसके बाद उन्होंने भी प्रतिक्रिया दी। हालांकि इसके बाद उनके द्वारा माफी भी मांगी गई।

सीएम मोहन यादव ने जताई नाराजगी

बता दें कि महिला तहसीलदार की वीडियो पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नाराजगी जाहिर की है। मुख्यमंत्री मोहन ने वीडियो पर संज्ञान लिया है और कहा है कि अधिकारी आम लोगों के साथ सभ्य और शालीन भाषा का ही उपयोग करें। जिस तरह तहसीलदार लताड़ लगाते हुए दिखाई दे रही हैं इस तरह की अभद्र भाषा बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सीएम ने कलेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए जिसके बाद जिला कलेक्टर ने तहसीलदार को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया है। बता दें, मुख्यमंत्री यादव पद संभालते ही एक्शन मोड में नजर आ रहे है। चाहे वह मीट की दुकाने बंद करने के निर्देश हो या लाउडस्पीकर बैन करने की बात हो लगातार सीएम एक्शन मोड में नजर आए है।

Ad Image
Latest news
Related news